हरियाणा: पैदल यूपी जा रहा था परिवार, रास्ते में 3 साल के बच्चे की हालत बिगड़ी, अस्पताल दिखाया तो पता चला होगी हार्ट सर्जरी
Ambala News in Hindi

हरियाणा: पैदल यूपी जा रहा था परिवार, रास्ते में 3 साल के बच्चे की हालत बिगड़ी, अस्पताल दिखाया तो पता चला होगी हार्ट सर्जरी
बच्चे को अस्पताल में किया भर्ती

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पंजाब (Punjab) के पटियाला से एक प्रवासी परिवार यूपी के लिए पैदल निकला. लेकिन रास्ते में 3 साल के बच्चे की हालत गर्मी की वजह से बिगड़ गई.

  • Share this:
अंबाला. पिछले दिनों पंजाब के पटियाला से लॉक डाउन के दौरान एक प्रवासी प्रवासी (Migrant Laborer) परिवार यूपी जाने के लिए पैदल निकला था. इस दौरान 3 साल के बच्चे की हालत बिगड़ गई जिसके बाद अंबाला पुलिस (Ambala Police) ने बच्चे की मदद कर उसे अस्पताल पहुंचाया गया था. अब बच्चे को हार्ट ऑपरेशन की जरूरत है.  बच्चे की मदद के लिए रोटरी क्लब और विधायक असीम गोयल की एनजीओ सामने आई और अब बच्चे को इलाज के लिए पारस अस्पताल भेजा गया है. अब बच्चे के इलाज का सारा खर्च रोटरी क्लब और एनजीओ उठाएगी.

बता दें कि पिछले दिनों लॉकडाउन के दौरान पंजाब के पटियाला से एक प्रवासी परिवार यूपी के लिए पैदल निकला. लेकिन रास्ते में 3 साल के बच्चे की हालत गर्मी की वजह से बिगड़ गई. जिसे देख अंबाला पुलिस ने बच्चे की मदद करते हुए बच्चे को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया. बच्चे को चेकअप के दौरान दिल की बीमारी का पता चला. इसके बाद बच्चे को इलाज के लिए फोर्टिस अस्पताल भी भी भेजा गया था. लेकिन अब बच्चे की मदद के लिए रोटरी क्लब और विधायक की NGO सामने आई और बच्चे को इलाज के लिए पारस अस्पताल भेजा गया है, जहां बच्चे की ओपन हार्ट सर्जरी होगी.

विधायक ने कही ये बात



विधायक असीम गोयल ने बताया कि बच्चे का परिवार यूपी जाना चाहता था लेकिन बीच रास्ते में बच्चे की तबियत बिगड़ी तो मदद के लिए हाथ भी आगे बढ़े. बच्चे के पिता ने बताया उनके बच्चे को जन्म से दिल की बीमारी है यहां उनके बच्चे का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.
जल्द होगा बच्चे का ऑपरेशन

बच्चे को अंबाला के फिलाडेल्फिया अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था. फिलाडेल्फिया हस्पताल के डायरेक्टर सुनील सादिक ने बताया बच्चे को ओपन हार्ट सर्जरी की जरूरत है. उसके इलाज के लिए पैसो की जरूरत थी जिसमे मदद के लिए रोटरी क्लब और एक NGO ने हाथ आगे बढाये . अब बच्चे के टेस्ट के बाद जल्द उसका ऑप्रेशन पारस अस्पताल में होगा.

ये भी पढ़ें: Lockdown: यूपी-बिहार के 1लाख से ज्यादा लोगों ने जताई हरियाणा लौटने की इच्छा

पिता की अस्थियां लेकर हरिद्वार जा रहे बेटे सहित 3 की सड़क हादसे में मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading