Home /News /haryana /

पंजाब में किसानों का 'रेल रोको आंदोलन', स्वराज एक्सप्रेस और पंजाब मेल सहित 35 ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

पंजाब में किसानों का 'रेल रोको आंदोलन', स्वराज एक्सप्रेस और पंजाब मेल सहित 35 ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

पंजाब में किसानों के 'रेल रोको आंदोलन' (Rail Roko Andolan) के कारण नांदेड़-अमृतसर स्वराज एक्सप्रेस, मुम्बई-फिरोजपुर पंजाब मेल सहित 35 ट्रेनें रद्द रहेंगी.

पंजाब में किसानों के 'रेल रोको आंदोलन' (Rail Roko Andolan) के कारण नांदेड़-अमृतसर स्वराज एक्सप्रेस, मुम्बई-फिरोजपुर पंजाब मेल सहित 35 ट्रेनें रद्द रहेंगी.

Rail Roko Andolan: अंबाला तक आने के बाद ट्रेनें रद्द होने से सबसे ज्यादा परेशानी वैष्णों देवी जाने वालों को हो रही है. उन्होंने कहा कि हमें पहले अमृतसर जाना था, वहां पर गोल्डन टेंपल में माथा टेकना था. उसके बाद आगे की वैष्णो देवी की यात्रा कि हमने पहले ही बुकिंग करवा रखी थी. अब देखते हैं कि उस दिन भी ट्रेन चलती है या नहीं अगर नहीं चली तो हमें आगे का सफर करना भी बहुत मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने वैष्णो देवी जाने के लिए टिकट पहले ही बुक करा रखी थी और अपनी यात्रा अपने स्थान से शुरू कर दी थी, लेकिन अंबाला पहुंचने पर पता लगा कि ट्रेन यहां से आगे के लिए कैंसिल कर दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. पंजाब में किसानों के ‘रेल रोको आंदोलन’ (Rail Roko Andolan) के कारण नांदेड़-अमृतसर स्वराज एक्सप्रेस, मुम्बई-फिरोजपुर पंजाब मेल सहित 35 ट्रेनें रद्द रहेंगी. अंबाला छावनी (Ambala Cant) रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का जमावड़ा लगा हुआ है. खासकर पंजाब जाने वाले या जम्मू जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानियों का करना पड़ रहा है. स्टेशन से लोगों को बच्चों और अपने सामान सहित दूसरा विकल्प तलाशते हुए देखा गया. उनका कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि ट्रेनें रद्द हैं. वहीं रेल प्रशासन यात्रियों को रिफंड की बात कर रहा है.

अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से रोजाना कई ट्रेनों का आना-जान होता है और मालगाड़ियों भी गुजरती हैं. किसानों का रेल रोको आंदोलन रेलवे और यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. फिरोजपुर मंडल के रेलवे ट्रैक पर चल रहे आंदोलन से रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है. आज भी ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला चलेगा. रेलवे ने एहतियात के तौर पर पंजाब जाने वाली करीब 35 ट्रेनों को रद्द कर दिया है और रद्द होने वाली ट्रेनों की सूची जारी कर दी है.

ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी

यह रेलगाड़ियां कब तक बंद रहेगी इसके बारे में अभी अधिकारी कुछ नहीं बता पा रहे. रेलगाड़ियों के रद्द होने से यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा है. पंजाब और वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा है. ट्रेन अंबाला में टर्मिनेट कर दी हैं, जिससे यात्रियों को आगे की सफर में भारी कठिनाई आ रही है. अंबाला के स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि आज पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से 35 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. कुछ ट्रेनों को शॉर्ट रूट पर टर्मिनेट किया जा रहा है.

स्टेशन डायरेक्टर ने कहा कि जिन यात्रियों ने पहले से ही इन रेलगाड़ियों मैं आरक्षण करवा रखा है उन्हें नियम के हिसाब से रिफंड कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह ट्रेनें कब तक स्थगित रहेगी, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता जैसे ही ऊपर से आदेश आएंगे उसकी पालना की जाएगी.

सबसे ज्यादा परेशानी वैष्णों धाम जाने वाले यात्रियों को 

वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि हमने वैष्णो देवी जाने के लिए टिकट पहले ही बुक करा रखी थी और अपनी यात्रा अपने स्थान से शुरू कर दी थी, लेकिन अंबाला पहुंचने पर पता लगा कि ट्रेन यहां से आगे के लिए कैंसिल कर दी गई है, जिसकी वजह पंजाब में हो रहा किसान आंदोलन है. अब हम अंबाला कैट के रेलवे स्टेशन पर उतरे हैं. देखेंगे कि आगे का सफर कैसे  किया जाए.

Tags: Ambala news, Indian railway, Trains Canceled

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर