अंबाला पहुंचे CM खट्टर के काफिले को किसानों ने घेरा, मुख्यमंत्री को लेना पड़ा U-Turn

सीएम मनोहर लाल खट्टर के अंबाला आने की सूचना के साथ ही किसानों ने कृषि कानून का जोरदार विरोध किया और उनके काफिले का घेराव किया.

अंबाला में कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों ने CM मनोहर लाल खट्टर के काफिले को दिखाए काले झंडे, जमकर की नारेबाजी.

  • Share this:
अंबाला. कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का प्रदर्शन बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के चलते मंगलवार को निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों का प्रचार करने अंबाला पहुंचे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को भी उनके गुस्से का सामना करना पड़ा. इस दौरान किसानों ने सीएम खट्टर के काफिले को काले झंडे दिखाए और घेराव भी किया. हालात कुछ ऐसे हो गए कि सीमए खट्टर के काफिले को एक बार रास्ते से लौटना पड़ा. हालांकि बाद में सीएम ने एक प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित भी किया.

बड़ी संख्या में विरोध करने पहुंचे किसानों के सामने पुलिस बल भी नाकाम दिखा. सीएम खट्टर के काफिले को देखते ही बड़ी संख्या में किसानों ने नारेबाजी कर काले झंडे दिखाना शुरू कर दिया और उनके काफिले को घेर लिया. जिसके बाद पुलिस बल ने किसानों को रोकने का प्रयास किया. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह का उग्र प्रदर्शन नहीं हुआ.

सुबह से ही तैयारी में थे किसान
सीएम मनोहर लाल खट्टर के अंबाला आने की खबर लगने के साथ ही किसानों ने प्रदर्शन की तैयारी कर ली थी और इसी के चलते मंगलवार सुबह से ही शहर में स्थित नई अनाज मंडी में किसान इकट्ठा होना शुरू हो गए थे. सीएम के अंबाला पहुंचने के खबर के साथ ही किसानों ने कार्यक्रम स्‍थल की ओर कूच कर दिया और रास्ते में ही सीएम के ‌काफिले को घेर लिया.

हम कृषि कानून का कर रहे विराेध 
इस दौरान किसान नेताओं का कहना था कि वे केवल कृषि कानून का विराेध कर रहे हैं और कुछ नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण है और इस दौरान किसी भी तरह की हिंसा नहीं होगी. वे केवल नारेबाजी कर और काले झंडे दिखा ही विरोध जताएंगे. हालांकि किसानों की बड़ी संख्या के सामने पुलिस बल भी उन्हें रोकने में नामाम ही नजर आया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.