Home /News /haryana /

Farmers Protest: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज की चेतावनी, कहा- बर्दाश्त नहीं होगा ऐसा विरोध

Farmers Protest: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज की चेतावनी, कहा- बर्दाश्त नहीं होगा ऐसा विरोध

किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री अनिल विज का बड़ा बयान. (फाइल फोटो)

किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री अनिल विज का बड़ा बयान. (फाइल फोटो)

Haryana News: कृषि कानूनों को लेकर केंद्र और किसानों (Kisan Andolan) में बढ़ रहे टकराव के बीच हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने किसानों को बड़ी हिदायत दी है.

अंबाला. सरकार और किसानों (Farmers Protest 2021) के बीच लगातार बढ़ते जा रहे टकराव को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने किसानों को बड़ी चेतावनी दी है. अनिल विज ने देवेंद्र बबली मामले में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह का विरोध बर्दाश्त नहीं होगा. विज ने कहा कि किसानों को आंदोलन करना है तो करें, काले झंडे-बैनर दिखाएं, लेकिन 200 मीटर दूर से. देवेंद्र बबली के जोरदार विरोध को लेकर विज काफी सख्त नजर आए और सख्त लहज़े में ही उन्होंने कहा कि आप किसी को कार्यक्रम में न जाने दें , घर न जाने दें , किसी को अस्पताल में रोगियों का हाल जानने न जाने दें आखिर ये कैसा आंदोलन है.



गृहमंत्री विज ने बताया कि बीते रोज हुए प्रकरण की एक-एक बात FIR में दर्ज है और इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. गृहमंत्री ने आज कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि कानून किसी को हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा.

कांग्रेस ने लगाया आरोप

हरियाणा में दवा गुल्ल शराब फुल , ये आरोप लगाने वाले कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला भी गृहमंत्री विज के आक्रामक तेवर का शिकार हुए. विज ने सुरजेवाला के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति का जिस बात की तरफ ध्यान होता है वो उसी के बारे में पता करता है. अब सुरजेवाला ने दारू का पता किया होगा. गृहमंत्री ने कहा कि सरकार ने मुश्किल से मुश्किल वक्त में सभी को दवा मुहैया करवाई. इतना ही नहीं निजी अस्पतालों को भी सरकार ने दवा मुहैया करवाई. विज ने कहा कि अब अगर कोई चीज बाजार में बन रही है और सरकार नहीं खरीद रही तो सरकार कुसूरवार है , लेकिन कोई दवा बन ही कम रही है तो उसके बावजूद भी सरकार ने सभी को पूरा इलाज दिया है. उन्होंने सुरजेवाला को बड़ी नसीहत देते हुए कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे कोरोना योद्धाओं का बेवजह मनोबल न तोड़ें.

अनलाॉक पर दिया बड़ा बयान

हरियाणा में जारी अनलॉक को लेकर भी गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा ब्यान दे डाला. विज ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर लोग लापरवाह हुए और स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों को नजर अंदाज किया तो दी गई ढील भी वापिस ली जा सकती है. विज ने हरियाणा में आने वाले दिनों में लॉकडाउन बढ़ाने या और छूट देने के सवाल के जवाब में बताया कि अनलॉक बढ़ाना या कम करना अब लोगों के हाथ में है , क्योंकि लोग अगर नियमों की पालना करेंगे तो केस नहीं बढ़ेंगे. लेकिन अगर पालन नही किया गया तो केस बढ़ेंगे. ऐसे में अगर केस बढ़ गए तो दी गई सुविधाओं को वापिस लेने पर भी विचार करना पड़ेगा.

Tags: Anil Vij, Farmer Laws, Farmer Protest, Kisan Andolan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर