लाइव टीवी

प्रताप इंडस्ट्री में लगी भीषण आग, फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: November 27, 2019, 8:27 AM IST
प्रताप इंडस्ट्री में लगी भीषण आग, फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान जलकर हुआ खाक
अंबाला-दिल्ली हाईवे पर स्थित प्रताप इंडस्ट्री में लगी भीषण आग

अंबाला-दिल्ली हाईवे (Ambala-Delhi highway) पर स्थित प्रताप इंडस्ट्री (Pratap Industry) में मंगलवार को अचानक भयंकर आग (fire) गई. आग लगने से वहां लोगों में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा के अंबाला-दिल्ली हाईवे (Ambala-Delhi highway) पर स्थित प्रताप इंडस्ट्री (Pratap Industry) में मंगलवार को अचानक भयंकर आग (fire) गई. आग लगने से वहां लोगों में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की लगभग डेढ़ दर्जन गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में लगी गई. आग के कारणों का पता नहीं चल पाया. आग इतनी भयंकर थी कि कई किलोमीटर दूर से भी आग की लपटें दिखाई दे रही थीं. वहीं डीएसपी रामकुमार, उपायुक्त अशोक शर्मा व गृह मंत्री अनिल विज (anil vij) भी मौके पर पहुंचे और लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली.

डेढ़ दर्जन फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर पाया काबू

अंबाला-दिल्ली हाईवे के साथ  मोहड़ा-घसीट पुर रोड पर स्थित प्रताप फेब्रिक फैक्ट्री (fabric factory) में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. इस फैक्ट्री में बने लगभग 6 गोदामों में भयंकर आग लग गई, जिसमें फेब्रिक के रोल, कपड़े और फेब्रिक की गांठे पड़ी थीं, जो जलकर ख़ाक हो गयीं. आग को बुझाने के लिए साथ लगते जिला कुरुक्षेत्र के शाहबाद, अंबाला जिला से भी लगभग डेढ़ दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. वहीं कई घंटो की कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन जब तक सारा माल जलकर खाक हो चुका था.

आग लगने की की सूचना पर गृह मंत्री अनिल विज भी मौके पर पहुंचे
आग लगने की की सूचना पर गृह मंत्री अनिल विज भी मौके पर पहुंचे


गृह मंत्री अनिल विज घटनास्थल पर पहुंचे

आग इतनी भयंकर लगी हुई थी कि गोदाम की छतों को तोड़कर आग बुझाने का काम किया गया. फैक्ट्री मालिक ललित गुप्ता ने बताया की ये आग अचानक लग गई, जिसके लिए अंबाला सहित कुरुक्षेत्र में भी फायर ब्रिगेड के लिए फोन किया था, लेकिन फिर भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर देर से पहुंची. फैक्ट्री मालिक ललित ने बताया कि उनका लाखों का नुकसान हुआ है. वही मौके पर पहुंचे डीएसपी रामकुमार ने बताया कि उन्हें यहां पर आग लगने की सूचना मिली थी, जिस कारण वे मौके पर पहुंचे हैं. घटनास्थल पर गृह मंत्री अनिल विज भी पहुंचे, उनके साथ उपायुक्त अशोक शर्मा भी थे. फिलहाल पुलिस आग लगने के के कारणों को जानने में जुटी है.

यह भी पढ़ें- 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहरयह भी पढ़ें- घर जा रहे शख्स को चाकू की नोक पर लूटा, अंगूठी, चेन व नकदी ले फरार हुए बदमाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 8:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर