अंबाला में साइंटिफिक इंस्ट्रूमेंट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान
Ambala News in Hindi

अंबाला में साइंटिफिक इंस्ट्रूमेंट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान
फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान

फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियों ने रिहायशी तंग गली में फैक्ट्री (Factory) के दरवाजे से आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

  • Share this:
अंबाला. शुक्रवार देर रात 2 बजे के लगभग हरगोलाल रोड स्थित जैन साइंटिफिक इंस्ट्रूमेंट प्राइवेट लिमिटेड नामक साइंस की एक्सपोर्ट फैक्ट्री में अचानक आग (Fire) लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया. आग को देखकर प्रत्यक्षदर्शियों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस (Police) को सूचना दी और मालिक को मौके पर बुलाया गया. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुट गई लेकिन साइंस फैक्ट्री में प्लास्टिक से बने सामान और कुछ केमिकल के कारण आग भड़क गई और इस फैक्ट्री की 2 मंजिला बिल्डिंग में पूरी तरह जलकर राख हो गई है.

इस आग की तपिश के कारण साथ पीछे लगते कुछ एक मकानों में दरारें भी आ गई, जिस कारण वे लोग बाहर निकल कर आ गए. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने रिहायशी तंग गली में फैक्ट्री के दरवाजे से आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. प्रत्यक्षदर्शी सुरेंद्र तिवारी का कहना है कि यह आग सुबह 2 बजे के करीब लगी और उनका घर भी इस फैक्ट्री के साथ ही है और धुआं उठता देख उन्होंने पुलिस और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी और कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग बुझा रही हैं. लेकिन अब जाकर आग कुछ कम हुई है.

एयरफोर्स की ली गई मदद



उनका कहना है कि एयरफोर्स की फायर ब्रिगेड गाड़ी मौके पर मंगवाई गई जिसमें फॉर्म से आग बुझाने की भारी मशक्कत करनी पड़ रही है. वहीं मौके पर दल बल के साथ आए अंबाला सदर थाना के एसएचओ विजय कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर वे मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में लगी.



आग पर पाया गया काबू

एसएचओ का कहना है कि आपको भड़कता देखकर एयरफोर्स फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया. जिन्होंने फोम से आग पर काफी काबू पाने में सफलता हासिल की है. सुबह 3 बजे से लेकर अभी तक आग सुलग रही है. उनका कहना है कि फैक्ट्री के पीछे साथ लगते कुछ रिहायशी मकान में भी इसका असर हुआ और उनकी दीवारे छिटके गई है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

ये भी पढ़ें - खट्टर सरकार को बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने वापस लिया समर्थन

ये भी पढ़ें - मांगों को लेकर सड़कों पर गरजे कर्मचारी, सरकार पर लगाया वायदा खिलाफी का आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading