• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Ambala: डेली यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कल से मिलेगी ये खास सुविधा

Ambala: डेली यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कल से मिलेगी ये खास सुविधा

अंबाला: रेलवे विभाग अंबाला डिवीजन की दो गाड़ियों में एमएसटी की सुविधा देने जा रहा है.

अंबाला: रेलवे विभाग अंबाला डिवीजन की दो गाड़ियों में एमएसटी की सुविधा देने जा रहा है.

Ambala Railway News: रेलवे विभाग ने दैनिक यात्रियों के लिए सुविधा बढ़ाते हुए फिर से 3 सितंबर से पैसेंजर पास या मासिक सीजन टिकट (MST) बनाने की घोषणा की है. कोरोना के चलते रेलगाडियां बंद हो गई थीं, जिस कारण दैनिक यात्री पास भी बंद हो गए थे.

  • Share this:

अंबाला. रेलगाड़ी में दैनिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर आ रही है. रेलवे विभाग ने दैनिक यात्रियों को फिर से सुविधा देने के लिए 3 सितंबर से डेली पैसेंजर पास, जिसे मासिक सीजन टिकट (MST) कहा जाता है, उसे बनाने की घोषणा की है. कोरोना के चलते रेलगाडियां बंद हो गई थीं, जिस कारण दैनिक यात्री पास भी बंद हो गए थे. अब धीरे-धीरे रेलवे सभी बंद पड़ी रेलगाड़ियों को चला रहा है. इसके बाद रेलवे ने डेली पास बनाने का निर्णय लिया है. इससे रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

लॉकडाउन के दौरान भारतीय रेलवे में ट्रेन बंद कर दी थी, कोरोना कम होने के बाद रेलवे ने रेलगाड़ियों को फिर से चलना शुरू किया था. लेकिन रेलवे टिकट की केबल एडवांस बुकिंग ही हो रही थी. जिसे अब रेल विभाग ने करंट टिकट के लिए खोल दिया है. अब लोग नॉर्मल टिकट भी लेकर यात्रा कर सकेंगे और इसके साथ-साथ ही अब कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए पास भी शुरू करने जा रहा है. विभाग डेली पैसेंजर के लिए पास सुविधा भी शुरू करने जा रहा है.

अंबाला डिवीजन की दो गाड़ियों में लागू होगी सुविधा

अंबाला रेलवे स्टेशन के निदेशक बीएस गिल ने बताया कि रेल विभाग में कुछ एक्सप्रेस-मेल गाड़ियों में MST की सुविधा दी है, जिनमें से अंबाला डिवीजन से निकलने वाली दो मेल रेलगाड़ियों से रोजाना आने जाने वाले डेली पैसेंजर के लिए पास बनवाने की सुविधा को लागू किया गया है. रेलवे विभाग द्वारा दो नॉमिनेटेड ट्रेनों में सहारनपुर से ऊना, हिमाचल और अंबाला से लुधियाना जाने वाली दो गाड़ी में ही MST लागू रहेगा. उन्होंने बताया कि कल यानी 3 सितंबर से ये सुविधा शुरू हो जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज