कालका-शिमला रेल ट्रैक पर एक टिकट लेकर किसी भी ट्रेन में कर सकेंगे सफर

कालका-शिमला रेल ट्रैक पर 1 जुलाई से शुरू होगी हॉप-ऑन हॉप-ऑफ सेवा

Hop-on Hop-off service: 1 जुलाई से 6 महीने के लिए परीक्षण के आधार पर कालका-शिमला सेक्शन पर हॉप-ऑन हॉप-ऑफ सेवा शुरू होगी. इस सेवा से यात्रियों को कालका-शिमला रेल खंड में एक ही टिकट खरीद कर रुचि के सभी स्थानों को देखने में सुविधा होगी.

  • Share this:
अंबाला. कालका-शिमला रेलमार्ग (Kalka-Shimla Track) पर सफर करने वाले पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर (Good news for tourists) है. अब ये पर्यटक एक टिकट पर किसी भी ट्रेन से सफर कर सकते हैं . अब यात्री कालका से शिमला तक किसी भी रेलवे स्टेशन पर एक ट्रैन से उतर कर अपना काम खत्म कर दूसरी ट्रेन से जा सकता है . एक जुलाई से ये सुविधा अमल मे लाई जाएगी. यात्री को यह टिकट पांच सौ रुपए में मिलेगा .

अभी तक यात्री को अगर कालका से शिमला जाना होता था और अगर रास्ते रुकना होता था तब तो दूसरा टिकट लेन पड़ता था. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. रेलवे ने अब एक ही टिकट की व्यवस्था बना दी है.हालांकि इसके लिए टिकट के रेट में वृद्धि कर दी है. अब ये टिकट 500 रुपए का होगा.

स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल ने बताया कि सरकार यात्रियों और हैरिटेज को बढावा देने के लिए एक टिकट पर यात्रा करने की सुविधा देने जा रही है. यात्री अब एक ही टिकट लेकर किसी भी ट्रेन में यात्रा कर सकता हैं व किसी भी स्टेशन पर उतर चढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें- लेफ्टिनेंट साक्षी सुसाइड केस: आरोपी पति स्क्वाड्रन लीडर नवनीत गिरफ्तार, कोर्ट में किया पेश

उन्होंने बताया कि 1 जुलाई से इसको अमल में लाया जा रहा है. इसका टिकट अडल्ट के लिए 500 और बच्चो के लिए 250 रुपए का है. ये योजना अभी कालका शिमला हेरिटेज में ही 6 महीने के लिए ट्रायल बेस पर लागू की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.