लाइव टीवी

VIDEO: पेड़ पर चढ़े अजगर को देखकर फैली दहशत, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

News18 Haryana
Updated: November 2, 2019, 12:30 PM IST
VIDEO: पेड़ पर चढ़े अजगर को देखकर फैली दहशत, वन विभाग ने किया रेस्क्यू
पेड़ पर से 10 फीट लंबे और वजनी अजगर को उतारने में जुटी वन विभाग की टीम

पुलिस ने वन विभाग (Forest Department) की मदद से लगभग 10 फीट लंबे और भारी भरकम अजगर को पेड़ से नीचे उतारा. विभाग के दो कर्मचारी सीढ़ी की सहायता से पेड़ पर चढ़े और उन्होंने अजगर को काबू में किया.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा (Haryana) के अंबाला छावनी (Ambala Cant.) इलाके के राय मार्केट स्थित पुरानी तहसील कार्यालय में पेड़ पर चढ़े अगजर (Python) को देखकर हड़कंप मच गया. अजगर मिलने से वहां अफरा-तफरी फैल गई. राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने वन विभाग (Forest Department) की मदद से लगभग 10 फीट लंबे और भारी भरकम अजगर को पेड़ से नीचे उतारा. वन विभाग के दो कर्मचारी सीढ़ी की सहायता से पेड़ पर चढ़े और उन्होंने अजगर को काबू में किया. वन विभाग के कर्मचारियों ने अजगर को बोरे में बंद कर लिया. उन्होंने बताया कि इसे इंसानी आबादी से दूर ले जाकर जंगल में ऐसी जगह पर छोड़ दिया जाएगा जहां यह सुरक्षित रह सके.

अजगर को देखने के लिए लग गई भीड़

पेड़ पर अजगर होने की खबर फैलते ही उसे देखने के लिए बहुत सारे लोग जमा हो गए. इस दौरान लोग अपने मोबाइल में उसकी फोटो कैद करने लगे. वहां मौजूद पुलिस ने मुस्तैदी से लोगों को संभाले रखा और कोई अप्रिय घटना न हो इसका ध्यान रखा. इतना लंबा और वजनदार अजगर रिहायशी क्षेत्र में पेड़ पर कहां से आ गया यह चर्चा का विषय बना हुआ है. आम तौर पर अजगर जंगली क्षेत्र में ही पाए जाते हैं.



ये भी पढ़ें- वोट प्रतिशत बढ़ा फिर भी क्यों हारे मंत्रीजी, सीएम खट्टर को सबने सुनाया दुखड़ा

विधायक दल के नेता का चुनाव अब सोनिया गांधी करेंगी, विधायक से ली गई राय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 10:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...