हरियाणा सरकार ने दिया 2DG की 50 हजार गोलियों का ऑर्डर, कोरोनिल पर विज बोले- हम किसी को...

अनिल विज ने कहा कि माना जा रहा है कि 2DG से ऑक्सीजन की डिपेंडेंसी कम हो जाती है

अनिल विज ने कहा कि माना जा रहा है कि 2DG से ऑक्सीजन की डिपेंडेंसी कम हो जाती है

हरियाणा में कोरोना मरीजों को कोरोनिल दवाएं बांटी जा रही है, जिसका आधा खर्च हरियाणा सरकार उठा रही है और आधा खर्च पतंजलि उठा रही है. अनिल विज ने कहा कि हमने पतंजलि की किट बांटना शुरू कर दी है. यह हम किसी को जबरदस्ती नहीं दे सकते.

  • Share this:

अंबाला. डीआरडीओ (DRDO) द्वारा बनाई गई 2DG की 50 हजार गोलियों का ऑर्डर हरियाणा सरकार ने दिया है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि माना जा रहा है कि इस गोली से ऑक्सीजन की डिपेंडेंसी कम हो जाती है और मरीज जल्द एक्टिव हो जाता है. हमने 50 हजार गोली का ऑर्डर किया है. किसानों के आंदोलन को 6 महीने हो गए हैं और किसान इसे काला दिवस के रूप में मना रहे हैं, इस पर अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका आंदोलन है वो किसी भी तरह से मनाए उन्हें अधिकार है.

हरियाणा में कोरोना मरीजों को कोरोनिल दवाएं बांटी जा रही है, जिसका आधा खर्च हरियाणा सरकार उठा रही है और आधा खर्च पतंजलि उठा रही है. इस पर IMA ने इसे फंड की वेस्टेज बताया है तो वहीं किसानों ने इसके बायकॉट की बात कही है. विज ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने पतंजलि की किट बांटना शुरू कर दी है. यह हम किसी को जबरदस्ती नहीं दे सकते. लोग इसे खाना भी चाहते हैं. आयुर्वेद और ऐलोपैथि अपनी-अपनी जगह हैं. लोगो का विश्वास आयुर्वेद पर भी है. हम योग प्रणायाम भी करवा रहे हैं. हो सकता है इनका साइंटिफिक सबूत न हो.

कोरोना की तीसरी लहर की बात कही जा रही है जिसमे बच्चों को ज्यादा खतरा बताया जा रहा है. इस पर बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि जहां तक तैयारी की बात है, हम पूरी तरह से तैयार है लेकिन जो लोग घोषणाएं करते हैं, उनकी घोषणा का क्या आधार है कि तीसरी लहर सिर्फ बच्चो को ही नुकसान पहुंचाएगी.

कोरोना वैक्सीन के टेंडर को लेकर कई प्रदेशों को मना कर दिया गया है और सीधा केंद्र को वैक्सीन देने की बात कही है, जिसको लेकर अनिल विज ने कहा हमने अभी टेंडर फ्लोट नहीं किया. हम फ्लोट कर रहे हैं. 1 करोड़ वैक्सीन का टेंडर आज फ्लोट हो जाएगा. हरियाणा में वैक्सीन वेस्टेज पर अनिल विज ने कहा सही डेटा अपलोड हो गया है. हमारा वैकिसन वेस्टेज 2 से 2.5% है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज