हरियाणा में नशा तस्करी रोकने के लिए 5 करोड़ में 65 स्निफर डॉग खरीदेगी खट्टर सरकार

65 स्निफर डॉग खरीदेगी हरियाणा सरकार
65 स्निफर डॉग खरीदेगी हरियाणा सरकार

गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बताया कि हरियाणा से लगी हुई सीमाओं से नशे को अंदर आने से रोकने के लिए नए स्निफर डॉग्स (Sniffer Dogs) खरीदे जाएंगे.

  • Share this:
अंबाला. नशाखोरी और नशा तस्करी पर लगाम कसने के अब हरियाणा की मनोहर सरकार ने कमर कस ली है. नशाखोरी और नशा तस्करी रोकने के लिए सरकार स्निफर डॉग्स (Sniffer Dogs) की मदद लेगी. इसके लिए हरियाणा का गृह विभाग 5 करोड़ की लागत से 65 स्निफर डॉग्स खरीदने जा रहा है. इन स्निफर डॉग्स की मदद से पुलिस (Police) हरियाणा की सीमाओं पर पैनी नजर रखेगी ताकि पड़ोसी राज्यों से हरियाणा में नशा सप्लाई न किया जा सके.

बता दें, हरियाणा की सीमा से लगते राज्यों से नशा तस्करी की खबरें अक्सर सामने आती हैं. लेकिन अब हरियाणा गृह विभाग ने प्रदेश को नशा मुक्त बनाने की कवायद शुरू कर दी है. जिसके तहत गृह विभाग ने पांच करोड़ रुपये की लागत से 65 स्निफर डॉग्स खरीदने का निर्णय लिया है. जानकारी देते हुए सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि हरियाणा की सीमाओं से नशे को अंदर आने से रोकने के लिए नए स्निफर डॉग्स खरीदे जाएंगे. विज ने बताया कि हरियाणा में नशा पैदा नहीं होता है, हरियाणा में सीमा से लगते इलाकों से नशा सप्लाई किया जाता है और इन डॉग्स की मदद से सीमाओं पर नजर रखी जाएगी.

स्निफर डॉग




माइनिंग के आरोपों पर कही ये बात
वहीं प्रदेश के परिवहन मंत्री ने माइनिंग को लेकर सूबे की पुलिस पर बड़े आरोप लगाए हैं. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने माइनिंग को लेकर यमुना और आसपास के इलाकों के एसपी और कुछ थानों पर मिलीभगत के आरोप लगाए हैं, जिसके जवाब में मंगलवार को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने भी प्रतिक्रिया दी. अनिल विज ने परिवहन मंत्री के आरोपों के जवाब में कहा कि अभी तक उन्हें इस मामले में कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ, न ही परिवहन मंत्री का फोन आया. लेकिन अगर शिकायत आएगी तो उस पर कार्रवाई जरूर की जाएगी.

विपक्षियों पर कसा तंज

हरियाणा में बजट सत्र को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है, जहां सरकार प्री बजट बैठक कर सुझाव मांग रही है. वहीं विपक्ष इसे सरकार की खानापूर्ति बताता नजर आ रहा है. इसी मामले को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने विपक्ष पर तंज कसा. अनिल विज ने कहा कि विपक्ष तो सकारात्मक कार्यों का भी विरोध करता है क्यूंकि विपक्ष पूरी तरह खाली हो चुका है विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है.

सोनीपत : सड़क हादसे में जीआरपी के सब इंस्पेक्टर की मौत

यह भी पढ़ें: साढ़े तीन लाख का इनामी कुख्यात STF के सामने खोलेगा राज, 10 दिन के रिमांड पर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज