हरियाणा: कोविड वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी खट्टर सरकार, विज ने कही ये बात...

अनिल विज ने कहा कोरोना के खिलाफ मजबूत सुरक्षा चक्र बनाने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरुरी है

अनिल विज ने कहा कोरोना के खिलाफ मजबूत सुरक्षा चक्र बनाने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरुरी है

Corona Vaccination in Haryana: हरियाणा सरकार (Government of Haryana) ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ा फैसला लिया है.

  • Share this:

अंबाला. हरियाणा में 18 लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए हरियाणा सरकार (Haryana Government) अब बड़ा कदम उठाने जा रही है. देश में ऑक्सीजन, दवाओं की कमी के बाद अब वैक्सीन की कमी की खबरों के बीच हरियाणा के मंत्रालय न बड़ा फैसला लिया है. जानकारी देते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बताया कि हरियाणा 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को फ्री वैक्सीन लगवाने के लिए ग्लोबल टेंडर लगाने जा रहा है. विज ने बताया कि कोरोना के खिलाफ मजबूत सुरक्षा चक्र बनाने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरुरी है और इसी लिए सरकार को विश्व में कहीं भी वैक्सीन मिलेगी तो सरकार जल्द से जल्द लाकर नागरिकों को लगाएगी.

ऑक्सीजन आबंटन को लेकर हरियाणा के साथ भेदभाव किया जा रहा है. ये मुद्दा हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने देशभर के स्वास्थ्य मंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस में केंद्र के सामने उठाया है. विज ने कहा कि दिल्ली में 85 हजार एक्टिव मरीजों पर 700 MT ऑक्सीजन और हरियाणा में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव मरीजों पर महज 258 MT ऑक्सीजन दी जा रही है.

मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज की तारीख में कोरोना के जितने मरीज भर्ती हैं उनमें से 62% शहर के और 38% गांव के हैं. हमने प्रदेश के घर घर जाकर सबका कोविड टेस्ट करने के लिए टीमें गठित की गई हैं.​ उन्होंने बताया है कि प्रदेश में लॉकडाउन लगने से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों  में लगातार गिरावट  दर्ज की गई है.

बता दें कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुए अगले दो दिन के अंदर हर जिले में 50 या इससे अधिक हॉटस्पॉट वालें गांवों में क्वारंटीन सेंटर स्थापित करने होंगे. इसकी कार्रवाही रिपोर्ट महानिदेशक विकास एवं पंचायत के कार्यालय को इमेल आइडी पर भेजनी होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज