Haryana News: पोस्ट कोरोना इफेक्ट्स से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में बनेंगे स्पेशल वार्ड

हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में पोस्ट कोरोना इफेक्ट्स के इलाज को लेकर स्पेशल वार्ड बनाये जाएंगे.

हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में पोस्ट कोरोना इफेक्ट्स के इलाज को लेकर स्पेशल वार्ड बनाये जाएंगे.

Haryana corona update : पोस्ट कोरोना इफेक्ट्स को लेकर हरियाण स्वास्थ्य मंत्रालय गंभीर है, इसलिए कोरोना के बाद हो रहे साइड इफेक्ट्स को लेकर सरकारी अस्पतालों में स्पेशल वार्ड 'उमंग' नाम से शुरू होगा सेंटर.

  • Last Updated: May 21, 2021, 5:08 PM IST
  • Share this:

अंबाला. हरियाणा सरकार पोस्ट कोरोना इफेक्ट्स को लेकर गंभीर हो गई है. इसलिए बड़ा फैसला करते हुए कोरोना के बाद हो रहे साइड इफेक्ट्स को लेकर सरकारी अस्पतालों में स्पेशल वार्ड 'उमंग' बनाने का निर्णय लिया है. यहां पर सभी मेडिकल सुविधाओं सहित मनोवैज्ञानिक और योग प्रशिक्षक भी होंगे तैनात, हरियाणा में वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर में करके 1 करोड़ डोज इम्पोर्ट किया जाएगा. इसके साथ ही  ब्लैक फंगस के लिए भी विदेश से दवा मंगवाई जाएगी.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कोरोना के बाद हो रहे साइड इफेक्ट्स को लेकर सरकारी अस्पतालों में स्पेशल वार्ड बनाने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि हरियाणा सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में "उमंग" नाम से सेंटर शुरू किए जाएंगे. जिसमें सभी मेडिकल सुविधाओं सहित मनोवैज्ञानिक और योग प्रशिक्षक भी तैनात किए जाएंगे. ताकि कोरोना से ठीक होने बाद लोगों को शारीरिक और मानसिक दिक्कत न आये.

निजी अस्पतालों में ज्यादा फीस वसूलने पर होगी कार्रवाई 

निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना इलाज को लेकर सरकार द्वारा निर्धारित कीमतों से अधिक वसूलने पर अब हरियाणा सरकार सख्त हो गई है. विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की शिकायत पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक्शन लिया है. जानकारी देते हुए विज ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की शिकायत पर पंचकूला स्थित पारस अस्पताल के मामले में उच्च स्तरीय कमेटी बना दी है. जो इस पूरे मामले की जांच करेगी.
एक करोड़ डोज के लिए ग्लोबल टेंडर करेगी सरकार 

वैक्सीन की कमी की खबरों के बीच अब हरियाणा सरकार ने ग्लोबल टेंडर लगाने की प्रक्रिया तेज कर दी है. बता दें कि इस ग्लोबल टेंडर में सरकार ने कोरोना की 1 करोड़ डोज़ मंगवाने का निर्णय लिया है. विज ने बताया कि इसका टेंडर 1 करोड़ डोज के लिए फ्लोट किया जायेगा. ब्लैक फंगस को लेकर भी हरियाणा स्वास्थ्य मंत्रालय गंभीर है. अब हरियाणा सरकार ब्लैक फंगस की दवाई भी विदेश से मंगवाने जा रही है. हरियाणा में अभी तक 200 से ज्यादा मरीज ब्लैक फंगस के सामने आ चुके हैं. ऐसे में केंद्र से दवा की मांग करने के साथ साथ हरियाणा सरकार विदेशों से भी ब्लैक फंगस की दवा मँगवाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज