Home /News /haryana /

haryana home minister anil vij was happy with sanskrit on google translate hrrm

Google के इस काम से खुश हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, कहा- ‘Thank you’

अनिल विज ने किया गूगल का धन्यवाद

अनिल विज ने किया गूगल का धन्यवाद

Anil Vij Statement on Google: अनिल विज ने कहा कि संस्कृत हमारी प्राचीन भाषा है और हिंदुस्तान का सारा ज्ञान संस्कृत भाषा में है. गूगल के ये सुविधा प्रदान करने से हमारे पुराने ग्रंथों के ज्ञान को लोगों को समझने में सहयोग मिलेगा.

अंबाला. सर्च इंजल गूगल में संस्कृत भाषा को ट्रांसलेट किये जाने पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अनिल विज ने गूगल का धन्यवाद करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- ‘धन्यवाद गूगल’ हमारी प्राचीन भाषा संस्कृत को अपनी ट्रांसलेट एप्लिकेशन में संलिप्त करने के लिए धन्यवाद. विज ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

गूगल हमारे सवालों का  जवाब कुछ  ही सेकंड में दे देता है. कोई ऐसा भाषा जो हमें लिखनी पढ़नी नहीं आती है तो उसे अपनी भाषा में कंवर्ट कर हम गूगल ट्रांसलेट की मदद ले सकते हैं. खासतौर पर विदेश में पर्यटक इस एप्लिकेशन का बखूबी इस्तेमाल करते हैं. गूगल में अब तक पहले से मौजूद भाषाओं में संस्कृत संलिप्त नहीं थी. लेकिन अब गूगल ने अपनी इस एप्लिकेशन में भारत की प्राचीन भाषा संस्कृत को भी जगह दी है.

गूगल के इस कदम को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने खूब सराहा है. विज ने जहां अपने ट्विटर हैंडल पर गूगल का धन्यवाद किया, वहीं मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि संस्कृत हमारी प्राचीन भाषा है और हिंदुस्तान का सारा ज्ञान संस्कृत भाषा में है. गूगल के ये सुविधा प्रदान करने से हमारे पुराने ग्रंथों के ज्ञान को लोगों को समझने में सहयोग मिलेगा. विज ने कहा कि जो बहुत महत्वपूर्ण जानकारियां हमारे ऋषियों ने तप कर के संस्कृत भाषा में लिखी हुई है उनके बारे में सभी को जानकारी हासिल होगी.

Tags: Anil Vij, Google, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर