COVID-19 Update: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज के 3 रिश्‍तेदार सहित अंबाला में 33 लोग कोरोना पॉजिटिव
Ambala News in Hindi

COVID-19 Update: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज के 3 रिश्‍तेदार सहित अंबाला में 33 लोग कोरोना पॉजिटिव
हरियाणा में कोरोना का कहर

हरियाणा (Haryana) के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के तीन रिश्‍तेदार सहित कुल 33 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के तीन रिश्तेदारों भतीजी, उसकी बेटी व भाई के दामाद की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 16, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
अंबाला. हरियाणा में कोरोना (Corona Virus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना के केस कम थे अब वहां भी संक्रमण तेजी से फेल रहा है. हरियाणा के अंबाला जिले की बात करें तो यहां पिछले छह दिन में 250 से ज्‍यादा लोग संक्रमित हुए हैं. बुधवार को हरियाणा (Haryana)  के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के तीन रिश्‍तेदार सहित कुल 33 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के तीन रिश्तेदारों भतीजी, उसकी बेटी व भाई के दामाद की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट आने के बाद सीएमओ डा. कुलदीप सिंह ने मोबाइल टीम को मंत्री के रिश्तेदार के डिफेंस कालोनी स्थित आवास पर भेजकर परिवार और उनके संपर्क में आने वाले 100 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया. वहीं विज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

रेपिड एंटीजन किट से की जा रही जांच



बता दें कि अंबाला में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. हालांकि अब दूसरे राज्य से लोग कम आ रहे हैं. इसके विपरीत पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले ज्यादा संक्रमित मिले रहे हैं. बुधवार को पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले 10 संक्रमित मिले हैं. इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने सार्वजनिक जगहों पर कोरोना का संक्रमण तोडऩे के लिए रेपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही है. इसके लिए सब्जी मंडी, फल मंडी समेत अन्य भीड़ वाले इलाकों में नमूने लिए जाते हैं. बुधवार को कोरोना 33 संक्रमित मिले है.
जिले में 246 एक्टिव केस

जिले में  सेना के जवान समेत 33 संक्रमित मरीज मिले हैं. इसमें शहर से 24, कैंट से 6 और 3 शहजादुपुर से संक्रमित मिले है. इसमें कपड़ा मार्केट में 13 कोरोना संक्रमित मिले है. वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 691 पहुंच गया है. वहीं बुधवार को 40 संक्रमित स्वस्थ होने के बाद घर लौट गए. वर्तमान में 246 सक्रिय मरीज हैं, जो मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading