सुरजेवाला के बयान पर अनिल विज का पलटवार, कहा- अपने चलने की गति से दूसरी चीजों को न नापें

अनिल विज ने कहा कि राज्य में कोई भी ऐसा नहीं छोड़ा जाएगा जिसे वैक्सीन न लगे. (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि जिस गति से राज्य में वैक्सीनेशन का काम हो रहा है उस हिसाब से सभी को 2024 तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगेगी.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा सरकार की ओर से चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम की गति पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के सवाल उठाने के बाद अब राज्य के स्वास्‍थ्य मंत्री अनिल विज ने करारा जवाब दिया है. अनिल विज ने सुरजेवाला को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि अपने चलने की गति से दूसरों की गति को नहीं नापना चाहिए. उल्लेखनीय है कि सुरजेवाला ने एक बयान जारी कर कहा था कि राज्य में जिस गति से वैक्सीनेशन का काम हो रहा है उस हिसाब से सभी लोगों को वैक्सीन 2024 तक लग सकेगी.

मंत्री अनिल विज ने बताया कि उन्होंने सभी सिविल सर्जन को आदेश दिए हैं कि एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं रहना चाहिए जो वैक्सीनेशन से चूक जाए. उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश में 65 लाख लोगों को वैक्सीनेशन लग चुकी है और इसका कार्य लगातार जारी है. उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से न चुके इसको लेकर भी योजना तैयार की गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि हर वार्ड में हर गांव में वैक्सीनेशन का कार्य जल्द पूरा करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. अनिल विज के अनुसार सरकार वैक्सीनेशन के काम को लेकर गंभीर है और लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीनेशन लगा कर सुरक्षित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि राज्य के कोने कोने में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है और बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जा रही है. साथ ही उन्होंने विरोधियों के आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्हें जमीनी हकीकत की जानकारी नहीं है.

ऐसा नहीं करने दिया जाएगा
वहीं झज्जर में किसानों की ओर से बीजेपी के कार्यालय की नींव उखाड़ने की बात पर भी उन्होंने नाराजगी जताई. किसानों ने अब उस जगह पर किसान भवन बनाने की बात कही है. इस पर अनिल विज ने दो टूक कह दिया कि किसी भी हालत में ऐसी कोई भी गतिविधियां नहीं होने दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अनैतिक और गैरकानूनी गतिविधियों को तत्काल रोका जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.