• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • अंबाला में भारी बारिश: अनाज मंडी में किसानों की फसल हुई जलमग्न, मंडी प्रशासन नहीं कर रहा कोई इंतजाम

अंबाला में भारी बारिश: अनाज मंडी में किसानों की फसल हुई जलमग्न, मंडी प्रशासन नहीं कर रहा कोई इंतजाम

 अँबाला में बारिश से अनाज मंडी जलमग्न हो गई.

अँबाला में बारिश से अनाज मंडी जलमग्न हो गई.

Heavy Rain in Ambala: किसानों ने बताया कि मंडी प्रशासन की तरफ से किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई है, जिसकी वजह से उनकी धान की फसल बारिश में भीग रही है.

  • Share this:

    कृष्ण बाली

    अंबाला. हरियाणा के अंबाला जिले में बीते दिनों हुई बारिश से भी जिला प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया, जिसका नतीजा यह है कि गुरुवार को भी अनाज मंडी में किसानों की खून पसीने की कमाई बारिश में भीग गई. किसानों की धान की फसल अनाज मंडियों में खुले आसमान के नीचे भीग रही है, लेकिन मंडी प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं. हरियाणा में अब तक धान की खरीद शुरू नहीं हुई है, लेकिन किसान सरकारी खरीद शुरू होने से पहले ही मंडियों में अपनी धान की फसल ला रहे हैं.

    अंबाला में हुई चंद घंटों की बरसात ने अनाज मंडियों में की गई व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी है. किसानों का पीला सोना अनाज मंडियों में पहले दिन भीगने के बाद भी जिला प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया और प्रशासन की लापरवाही का आलम यह है कि आज भी अंबाला की अनाज मंडी में किसानों के खून पसीने की कमाई बरसात में पानी पानी होती हुई नजर आ रही है. सरकारी खरीद शुरू होने से पहले ही किसान अपनी धान की फसल मंडियों में लाना शुरू हो गए हैं. किसानों को डर था कि कहीं बारिश में उनकी फसल भीग न जाए , लेकिन किसानों का यही डर हकीकत में बदल गया. दूसरे दिन किसानों की धान की फसल मंडियों में भीग रही है, जिसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

    क्या बोले किसान

    किसानों ने बताया कि मंडी प्रशासन की तरफ से  किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई है, जिसकी वजह से उनकी धान की फसल बारिश में भीग रही है. अनाज मंडी के पूर्व वाइस चेयरमैन ने बताया कि मंडी का कोई भी अधिकारी मंडी की जिम्मेदारी नहीं निभा रहा. किसानों की धान बारिश में भीग रही है. कोई अधिकारी देखने वाला नहीं है. उन्होंने मार्किट कमेटी के अधिकारियों से भी संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन कोई भी मंडी का अधिकारी उनकी सुनवाई नहीं कर रहा, जिसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. अंबाला उपायुक्त ने कहा था कि वो मंडी में व्यवस्था करने को लेकर मंडी अधिकारियों को निर्देश देंगे, लेकिन गुरुवार को अंबाला की अनाज मंडी में कुछ भी व्यवस्था देखने को नहीं मिली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज