• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • गृहमंत्री अनिल विज का जनता दरबार : फरियादियों को विश्वास है कि उनकी यहां सुनी जाएगी

गृहमंत्री अनिल विज का जनता दरबार : फरियादियों को विश्वास है कि उनकी यहां सुनी जाएगी

अनिल विज जब से गृह मंत्री बने हैं तभी से उनके निवास पर फरियादियों की लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं.

अनिल विज जब से गृह मंत्री बने हैं तभी से उनके निवास पर फरियादियों की लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं.

गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) के जनता दरबार (Janta Darbar) में फरियादियों (Complainant) की तादाद कम होने का नाम नहीं ले रही. प्रदेश के कोने कोने से लोग अपनी शिकायतें और उम्मीदें लेकर अनिल विज के दरबार में पहुंच रहे हैं. फरियादियों की मानें तो उनके इलाके के अधिकारी उनकी समस्याओं का निपटान नहीं कर रहे हैं. इसके चलते ही वे विज के दरबार में उम्मीदें लेकर पहुंचे हैं.

  • Share this:
अंबाला. प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) के जनता दरबार (Janta Darbar) में फरियादियों (Complainant) की तादाद कम होने का नाम नहीं ले रही. प्रदेश के कोने कोने से लोग अपनी शिकायतें और उम्मीदें लेकर अनिल विज के दरबार में पहुंच रहे हैं. रविवार को भी अनिल विज के निवास पर जनता दरबार लगा तो फरियादियों की लंबी लाइन लग गई. फरियादियों को विश्वास है कि उनकी यहां सुनी जाएगी और उनकी समस्याएं हल होंगी. वहीं विज ने भी दरबार में आ रही शिकायतों के निपटान के लिए फैसला ऑन स्पॉट लिया और मौके से ही आला अधिकारियों को फोन कर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए.

नशे के खिलाफ शिकायतें लेकर युवा भी दरबार में पहुंचे

बताया जा रहा है कि प्रदेश का शायद ही कोई ऐसा जिला होगा जहां से लोग अपनी शिकायतें लेकर विज के दरबार में नहीं पहुंचे हों. विज के दरबार में आए फरियादियों की मानें तो उनके इलाके के अधिकारी उनकी समस्याओं का निपटान नहीं कर रहे हैं. इसके चलते ही वे विज के दरबार में उम्मीदें लेकर पहुंचे हैं कि यहां उनकी सुनवाई जरूर होगी. ऐसे ही नशे के खिलाफ शिकायतें लेकर भी युवा विज के दरबार में पहुंचे जिसपर विज ने तुरंत कार्रवाई के आदेश जारी किए.

अधिकारियों को भी जनता दरबार लगाने को कहा

अनिल विज जब से गृह मंत्री बने हैं तभी से उनके निवास पर फरियादियों की लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं. इसके चलते खुद विज अधिकारियों को भी जनता दरबार लगाने के आदेश दे चुके हैं. बावजूद इसके प्रदेश के लगभग सभी जिलों से लोग विज के निवास पर अपनी फ़रियाद लेकर पहुंचते हैं. इस बात को लेकर बातचीत करते हुए अनिल विज ने कहा कि उनके पास न सिर्फ पुलिस बल्कि हर विभाग की शिकायतें पहुंच रही हैं. उनका उद्देश्य यही है कि वो हर व्यक्ति की शिकायत पर सुनवाई जरूर करें, क्योंकि वह जनता के वकील बनकर जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं.

अनिल विज ने कहा कि वह उस दिन इस बात को स्वीकार करेंगे कि विभाग सही काम कर रहे हैं जिस दिन उनके निवास पर लाइन लगनी बंद हो जाएगी.


... तब समझेंगे विभाग सही काम कर रहे हैं 

विज ने कहा कि वह उस दिन इस बात को स्वीकार करेंगे कि विभाग सही काम कर रहे हैं जिस दिन उनके निवास पर लाइन लगनी बंद हो जीएगी. गृहमंत्री अनिल विज ने डीजीपी को लिखे पत्र पर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उन्होंने डीजीपी को लंबित काम याद दिलवाने के लिए पत्र लिखा है.

ये भी पढ़ें - चंडीगढ़ के गर्ल्स पीजी में लगी भीषण आग में तीन छात्राओं की मौत, दो घायल

ये भी पढ़ें - पकिस्तान में जो कुछ हुआ वो शत्रुघ्न ने नहीं बल्कि कांग्रेस ने किया : अनिल विज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज