Home /News /haryana /

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने क्यों कहा- किसानों को लगाने चाहिए PM नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे?

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने क्यों कहा- किसानों को लगाने चाहिए PM नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे?

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को पीएम नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने की सलाह दी.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को पीएम नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने की सलाह दी.

Kisan Andolan: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को बड़ी सलाह दी है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों की मांगों को मानते हुए कृषि कानूनों को वापस लिया है. इसलिए किसानों को पीएम नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने चाहिए. किसान नेताओं ने 1 साल के किसान नेताओं के बयानों में किसानों ने सिर्फ कृषि कानूनों को रद्द करने की बात कही. 

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) को 26 नवंबर को एक साल पूरा हुआ है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा कृषि कानूनों को रद्द करने के ऐलान के बाद भी किसान अपने आंदोलन से पीछे नहीं हट रहे हैं. शुक्रवार को हजारों किसानों ने दिल्ली की सीमाओं पर कूच किया और किसान अब MSP पर गारंटी की मांग कर रहे हैं.

अब इसे लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अनिल विज ने कहा है कि एक साल से किसान आंदोलन हो रहा है, एक साल के किसानों के बयान निकाल कर देख लो. किसानों ने हमेशा कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है, कोई और मांग नहीं की.

किसानों को अपने घर लौट जाना चाहिए 

किसानों की मांग को मानते हुए प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि किसानों को पीएम के इस ऐलान पर खुश होकर उनका धन्यवाद करना चाहिए था. प्रधानमंत्री जिंदाबाद के नारे लगाने चाहिए थे और अपने घरों को वापस जाना चाहिए था.

इसलिए किसान नेता आंदोलन खत्म नहीं करना चाहते

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के पंजाब में चुनाव लड़वाने के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो जानते हैं कि इन किसान नेताओं की राजनीतिक जागी हुई हैं, इसीलिए यह आंदोलन को खत्म नहीं करना चाहते हैं.

Tags: Farmers Protest, Haryana Farmers, Haryana news, Home Minister Anil Vij, Kisan Andolan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर