लाइव टीवी

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं राहुल गांधी

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: December 15, 2019, 6:45 PM IST
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं राहुल गांधी
अनिल विज ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गांधी परिवार को तो सावरकर का नाम लेने की भी इजाजत नहींं है.

हरियाणा के गृहमंत्री (Home Minister of Haryana) अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि राहुल गांधी वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं है. विज ने कहा कि वीर सावरकर के लिए ऐसी भाषा इस्तेमाल करने वालों को हिंदुस्तान में रहने का अधिकार नहीं है.

  • Share this:
अंबाला. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा दिए बयान कि वे राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है पर हरियाणा के गृह मंत्री (Home Minister of Haryana)  अनिल विज (Anil Vij) ने पलटवार किया है. अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल का गांधी का सरनेम भी चुराया हुआ है. राहुल के दादा का नाम फिरोज जहांगीर गहनडी था. अनिल विज ने कहा कि वीर सावरकर के लिए ऐसी भाषा इस्तेमाल करने वालों को हिंदुस्तान में रहने का अधिकार नहीं है. अनिल विज ने प्रियंका गांधी पर भी कटाक्ष किया और कहा कि प्रियंका ने उलटा चश्मा पहना है इसीलिए उन्हें सबकुछ उलटा दिख रहा है.

गांधी परिवार को सावरकर का नाम लेने की भी इजाजत नहीं है: विज

दरअसल, दिल्ली में हुई कांग्रेस की रैली में कल राहुल गांधी ने कहा था कि वे माफ़ नहीं मांगेंगे, क्योंकि वे राहुल सावरकर न होकर राहुल गांधी है. राहुल के इस टिप्पणी के बाद भाजपा के नेता और कार्यकर्ता उन्हें घेर रहे हैं. इस कड़ी में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गांधी परिवार को तो सावरकर का नाम लेने की भी इजाजत नहींं है, फिर ये अपने नाम के साथ सावरकर कैसे जोड़ सकते हैं.

Anil Vij home minister
अनिल विज ने प्रियंका गांधी पर भी कटाक्ष किया और कहा कि प्रियंका ने उलटा चश्मा पहना है इसीलिए उन्हें सबकुछ उलटा दिख रहा है.


'प्रियंका गांधी ने उलटा चश्मा पहन रखा है इसलिए उन्हें सबकुछ उलटा दिखता है'

विज ने कहा कि वीर सावरकर के नाम को इस भाषा में इस्तेमाल करने वालों को हिंदुस्तान में रहने का अधिकार नहीं है. विज ने कहा कि शिवसेना ने भी क्लियर कर दिया है कि सावरकर के नाम पर राजनीती नहीं करने देंगे. वहीं, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की इस टिप्पणी पर कि मोदी है तो सब उलटा काम मुमकिन है, पर विज ने भी पलटवार किया और कहा कि प्रियंका गांधी ने उलटा चश्मा पहना हुआ है इसीलिए उन्हें सबकुछ उलटा ही दिखाई देता है.

यह भी पढ़ें: सोनीपत: युवक का अपहरण, पुलिस पर चलाई गोली, एक गिरफ्तार व चार फरारमोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात बदमाशों ने युवक के सीने में मारी गोली, हालत नाजुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 6:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर