लाइव टीवी

अंबाला जेल से बाहर निकली राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत

News18 Haryana
Updated: November 6, 2019, 6:11 PM IST
अंबाला जेल से बाहर निकली राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत
जेल से बाहर निकली हनीप्रीत

हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी थी. बता दें कि एक-एक लाख के दो बेल बॉन्ड पर हनीप्रीत को जमानत मिली है.

  • Share this:
अंबाला. गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत (Honeypreet) को अंबाला जेल (Ambala Jail) से बाहर आ गई है. हनीप्रीत की रिहाई से पहले सुरक्षा बंदोबस्त भी कड़े कर दिए गए थे. हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट (Panchkula Court) ने बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी थी. बता दें कि एक-एक लाख  के दो बेल बॉन्ड पर हनीप्रीत को जमानत मिली है. पंचकूला सेक्टर 5 थाने के तहत दर्ज एफआईआऱ नंबर  345  के तहत हनिप्रीत पर पंचकूला कोर्ट में सुनवाई चल रही थी.

803 दिन जेल में रही हनीप्रीत

बता दें कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सजा के बाद, 25 अगस्त 2017 में हरियाणा के पंचकूला में हुई हिंसा हुई थी जिसके बाद हनीप्रीत को जेल हुई थी. इस हिंसा में 41 लोग मारे गए और 260 से अधिक घायल हो गए थे. हनीप्रीत कुल 803 दिन तक जेल में रही.

देशद्रोह की धारा हटी

पिछली सुनवाई में मामले में दर्ज एफआईआर नंबर 345 में हनीप्रीत के खिलाफ लगी देशद्रोह की धारा 121 और 121 ए को हटा दिया गया था. क्योंकि पुलिस कोर्ट में देशद्रोह व देशद्रोह की साजिश रचने के आरोप साबित नहीं कर सकी. इसके बाद जो धाराएं बची थीं, उनमें जमानत हो सकती थी.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुई थी हनीप्रीत

हनीप्रीत के वकील ने जमानत के लिए याचिका दायर की थी. याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई और हनीप्रीत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश हुई. अन्य आरोपी प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश हुए थे. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने फैसला सुनाते हुए हनीप्रीत की जमानत याचिका मंजूर कर ली.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

सरकारी कर्मचारियों को भाजपा विधायक की धमकी, बदल जाएं नहीं तो बदल दिए जाएंगे

नई पार्टी बनाएंगे पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, शैलजा पर लगाया धोखा देने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 6:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...