अपना शहर चुनें

States

प्रधानमंत्री से भारतीय मजदूर किसान संगठन ने की अपील - किसानों पर दमनात्मक कार्रवाई रोकी जाए

भारतीय मजदूर किसान संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिनंदन पाठक ने मीडिया से बातचीत की.
भारतीय मजदूर किसान संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिनंदन पाठक ने मीडिया से बातचीत की.

भारतीय मजदूर किसान संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक ने मीडिया से कहा कि हमारा संगठन पूरी ईमानदारी से देश में मजदूरों व किसानों की आवाज उठा रहा है और भविष्य में भी उठाता रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 9:49 PM IST
  • Share this:
अंबाला. वाराणसी (Varanasi) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए चुनाव प्रचार करने वाले उनके हमशक्ल और भारतीय मजदूर किसान संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिनंदन पाठक आज अंबाला (Ambala) पहुंचे. भारतीय मजदूर किसान संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि किसानों पर हो रही दमनात्मक कार्रवाई रोकी जाए और किसानों का नेतृत्व कर रहे संगठनों से बातचीत कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाए.

भारतीय मजदूर किसान संगठन ने बीते दिन प्रधानमंत्री कार्यालय में यह ज्ञापन सौंपा था. आज इस संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक अंबाला पहुंचे. उनके साथ अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा लखनऊ, हरियाणा अध्यक्ष डॉ अंकुर अरोड़ा, यूपी के पदाधिकारी रजनीश कुमार भी थे. इस दौरान पाठक ने मीडिया से कहा कि हमारा संगठन पूरी ईमानदारी से देश में मजदूरों व किसानों की आवाज उठा रहा है और भविष्य में भी उठाता रहेगा. आज देश में अफरातफरी का माहौल है. निजी स्वार्थ सिद्ध करने वाले कई संगठन किसानों व मजदूरों के नाम पर ठेकेदारी कर रहे हैं. किसानों व मजदूरों को ऐसे संगठनों से सावधान रहने की आवश्यकता है. कुछ स्वार्थी संगठन अपने विवेक का परिचय न देकर अपने दायित्व को भूल रहे हैं. किसानों के साथ आज देश में अत्याचार हो रहा है. एक तो सरकार तीन काले कृषि कानून लाकर किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर जो किसान इसके विरोध में आंदोलन करना चाहते हैं, उन पर पानी की बौछारें छोड़ी जा रही हैं, आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं और उनके आंदोलन को दबाने का काम कर रही है सरकार. उन्होंने कहा कि हम मजदूरों व किसानों को न्याय दिलवाने के लिए सदैव तत्पर हैं और उन्हें न्याय दिलवाकर ही दम लेंगे.

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार करने वाले अभिनंदन पाठक ने कहा कि किसानों पर हो रहे अन्याय से वह बहुत दुखी हैं. इसी को लेकर वह किसानों के हित में मांग कर रहे हैं कि उनकी समस्याएं सुनी जाएं व भारतीय मजदूर किसान संगठन के माध्यम से उन्हें हल किया जाये और राष्ट्रीय अध्यक्ष को बातचीत के लिए जल्द बुलाया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज