Home /News /haryana /

Kisan Mahapanchayat: अनिल विज की किसानों से अपील, शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें, हमें कोई ऐतराज नहीं

Kisan Mahapanchayat: अनिल विज की किसानों से अपील, शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें, हमें कोई ऐतराज नहीं

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से की ये अपील. (फाइल फोटो)

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से की ये अपील. (फाइल फोटो)

Kisan Mahapanchayat in Haryana: हरियाणा के करनाल जिले में आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच 28 अगस्त को हुई झड़प के विरोध में करनाल की अनाज मंडी में कुछ देर में किसानों की महापंचायत (Mahapanchayat) शुरू हो गई है.

अंबाला. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने करनाल मे होने वाली किसान महापंचायत प्रतिक्रिया देते हूए कहा की कानून को किसी को भी हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. इसके लिये पुलिस प्रशासन अलर्ट है. वहीं उन्होंने किसानों (Farmers) से अपील भी की है कि प्रदर्शन करे पर शान्ति पूर्वक करें, हमें कोई ऐतराज नहीं है. वहीं उन्होंने कहा की आम आदमी की स्वतंत्रता पर कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए. वहीं उन्होने इसके चलते कुछ रूट्स को भी डायवर्ट किया है.

वहीं अनिल विज ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर पर कहा कि हरियाणा में स्थिति कंट्रोल में है. हरियाणा में केवल 15 कोरोना के केस हर रोज आ रहे हैं. अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही हरियाणा को कोरोना फ़्री स्टेट घोषित  किया जा सकता है.

वहीं विज ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान द्वारा अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत में उक्त बमबारी का संज्ञान लेना चाहिए फिर भी अफगानिस्तान में अभी तक कोई सरकार नहीं बनी है, फिर उन्हें वहां किसने आमंत्रित किया. यह सभी अंतरराष्ट्रीय कानूनों और संधियों के खिलाफ हैं.

चढ़ूनी की किसानों से अपील

वहीं किसान नेता गुरनाम चढूनी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि कोई किसान उपद्रव ना करें. भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने बताया कि पुलिस की ओर से सभी नाके हटाए जा रहे हैं, कहीं भी किसी को रोका नहीं जाएगा. उन्होंने किसानों से अपील की है कि किसान शांतिपूर्वक तरीके से करनाल की अनाज मंडी में पहुंचे. उन्होंने किसानों से कहा कि किसी ने भी उपद्रव नहीं करना है. रास्ते में पुलिस रोके तो मानवता का परिचय देना है. हमारा आंदोलन शांतिपूर्वक रहेगा. अगर किसी ने कोई गड़बड़ की तो आंदोलन टूट जाएगा. पुलिस का मैसेज आया है कि सभी बैरिकेट हटाए जा रहे हैं. किसी को रोका नहीं जा रहा है. पंचायत में ही सभी फैसले लिए जाएंगे.

Tags: Anil Vij, Kisan Aandolan, Kisan protest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर