• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • अंबाला: कोरोना वायरस के बीच शुरू की मुहिम, कोई भूखा न सोए, लगाया जा रहा लंगर

अंबाला: कोरोना वायरस के बीच शुरू की मुहिम, कोई भूखा न सोए, लगाया जा रहा लंगर

File photo

File photo

अम्बाला (Ambala) के महेश नगर में गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब की ओर से लोगों के लिए लंगर लगाया गया. गुरुद्वारा (Gurudwara) कमेटी के पदाधिकारी सतनाम ने बताया कि वे दो दिनों से यहां लंगर लगाया जा रहा है ताकि लोगों का पेट भर सके.

  • Share this:
अंबाला. एक ओर जहां कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर सारी दुनिया में बरकरार है. वहीं भारत में कुछ गरीब तबके के लोगों के लिए खाने की भी समस्या आ गई है. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण सभी कुछ थमा हुआ है. ऐसे में जो लेबर काम करती थी वो अब फैक्ट्रियां बंद होने के कारण वापस अपने शहर के लिए पलायन कर रही है. ऐसे में ऐसे में उनको खाने की समस्या है, लेकिन कुछ समाज सेवी संस्थाएं अब आगे आने लगी है और जगा-जगह लंगर लगाकर लोगों तक खाना पहुंचा रही है.

अम्बाला के महेश नगर में गुरुद्वारा पंजोखरा साहिब की ओर से लोगों के लिए लंगर लगाया गया. गुरुद्वारा कमेटी के पदाधिकारी सतनाम ने बताया कि वे दो दिनों से यहां लंगर लगाया जा रहा है ताकि लोगों का पेट भर सके. उन्होंने कहा कि वे दोनों समय लंगर लगा रहे जिसमे हज़ारों लोग खाना खा रहे है. वहीं इस लंगर में अम्बाला की महेश नगर पुलिस भी सहयोग कर रही हऔर और लंगर खिला रही है.

लोगों वितरित किया जा रहा राशन

इसके साथ-साथ अंबाला छावनी के लायंस क्लब के पदाधिकारियों की ओर से टैगोर गार्डन में लोगों को राशन वितरित किया जा रहा है और जिन लोगों का  राशन कार्ड नहीं बना है उन लोगों को भी राशन वितरित किया जा रहा है. इसके अलावा अंबाला छावनी में भाजपा पदाधिकारियों की ओर से भी सूखा राशन अलग-अलग जगहों पर वितरित किया जा रहा है.

जिनके पास राशन कार्ड नहीं, उनकी की जा रही मदद

अंबाला छावनी के पन्ना कॉटेज स्थित जिस जगह डॉक्टर कॉलोनी का निर्माण चल रहा है, वहां कुछ लेबर जिनकी संख्या 60 के लगभग है उन्हें  भाजपा पदाधिकारियों की ओर से सुखा राशन वितरित किया जा रहा है ताकि कोई भी भूखा ना रहे और यह स्वास्थ्य मंत्री के प्रयासों से किया जा रहा है. लाइंस क्लब अम्बाला के प्रधान परमजीत सिंह ने बताया कि वे क्लब की ओर से उन लोगों को राशन दिया जा रहा है जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, क्योंकि राशन कार्ड पर तो सरकार भी राशन दे रही है.

ये भी पढ़ें: पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज