लाइव टीवी

बंद होंगे शराब के ठेके, प्रदेश की 703 पंचायतों ने दी सहमति

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: January 19, 2020, 2:42 PM IST
बंद होंगे शराब के ठेके, प्रदेश की 703 पंचायतों ने दी सहमति
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांवों से ठेके बंद करवाने को लेकर पंचायतों से रेज्यूलेशन मांगे थे.

गांव की पंचायतों (Panchayat) का कहना है कि शराब (Liquor) के ठेके को लेकर उनके गांव में महिलाएं बहुत परेशान थीं. उनके घर में झगड़े रहते थे. युवा वर्ग (Youth) भी इसकी चपेट में आने लगा था. अब वे काफी खुश हैं कि उनके गांव से ठेके बाहर चले जाएंगे.

  • Share this:
अंबाला. प्रदेश की 703 पंचायतों (Panchayat) ने रेज्यूलेशन भेज शराब (Liquor) के ठेके बंद करने में सहमति दी है. इसमें अंबाला जिले से 10 रेज्यूलेशन आए हैं. इस फैसले से गांव की महिलाएं ज्यादा खुश (Women happy) दिखाई दे रही हैं, लेकिन सरकार के इस फैसले में सहयोग की बजाए प्रदेश की जनता में जागरूकता (Awareness) की कमी देखने को मिली है. गौरतलब है कि हरियाणा (Haryana) के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने गांवों से ठेके बंद करवाने को लेकर पंचायतों से रेज्यूलेशन मांगे थे.

अंबाला जिला ने मात्र 10 रेज्यूलेशन भेजे

पूरे प्रदेश से मात्र 703 पंचायतों ने ही रेज्यूलेशन भेज ठेके उठवाने की मांग रखी है. यह आंकड़ा बहुत कम है. अंबाला जिला ने मात्र 10 रेज्यूलेशन भेजे. अंबाला से नन्योला, इस्माईलपुर, भनोखेड़ी, नग्गला जट्टा, रजौली (बराड़ा), रजौली (शहजादपुर), शहजादपुर, मुलाना, सुभरी, बुड़िया की पंचायतों ने रेज्यूलेशन भेज शराब के ठेके बंद करने की मांग रखी है.

महिलाओं का कहना है कि गांव में शराब के ठेके बंद हो जाने के बाद उनके घर में रोज होने वाले झगड़े भी बंद हो जाएंगे.


गांव से ठेके बाहर चले जाएंगे

सरकार के इस फैसले से खुश दिख रही महिलाओं का कहना है कि उनके घर में उनके बच्चे, पति सभी शराब का सेवन करते हैं. रेज्यूलेशन भेजे जाने के बाद से अब उनके घर में झगड़ा नहीं होगा. महिलाओं ने साफ-साफ कहा कि उनके घरों में रोज-रोज इस मुद्दे को लेकर झगड़े हुआ करते थे. गांव की पंचायतों का कहना है शराब के ठेके को लेकर उनके गांव में महिलाएं बहुत परेशान थीं. उनके घर में झगड़े रहते थे. युवा वर्ग भी इसकी चपेट में आने लगा था. अब वे काफी खुश हैं कि उनके गांव से ठेके बाहर चले जाएंगे.

ये भी पढ़ें - चरखी दादरी: ओवरटेक करने के चक्कर में तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई, दो की मौतये भी पढ़ें - JEE Main: हिसार के दिव्यांशु अग्रवाल ऑल इंडिया टॉपर बने

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 2:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर