हरियाणा: Lockdown में घर पहुंचने के लिए मजूदरों ने निकाला पैदल मार्च, पुलिस ने वापस भेजा पंजाब
Ambala News in Hindi

हरियाणा: Lockdown में घर पहुंचने के लिए मजूदरों ने निकाला पैदल मार्च, पुलिस ने वापस भेजा पंजाब
पंजाब से आए मजदूरों को वापस भेज रही हरियाणा पुलिस

Lockdown: प्रवासी मजदूर पंजाब (Punjab) से खेतों के रास्ते अपने घर बिहार, यूपी जाने के लिए पैदल ही हरियाणा (Haryana) में आ गए थे. लेकिन उनको अम्बाला पुलिस ने वापस पंजाब सीमा में भेज दिया.

  • Share this:
अंबाला. करोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अंबाला (Ambala) जिला की सीमाओं को सील कर दिया गया है. जहां एक ओर शंभू बैरियर और सद्दोपुर बैरियर दोनों पंजाब की सीमाओं (Punjab Borders) से सटे इलाकों पर 24 घंटे पुलिस तैनात है, वहीं अब शहर में भी हर जगह नाके लगाकर आने-जाने वाले वालों की चेकिंग की जा रही है.  पुलिस की सख्ती के चलते पैदल भी लोग बॉर्डर क्रॉस नहीं कर पा रहे. वहीं कुछ प्रवासी मजदूर जो पंजाब से खेतों के रास्ते अपने घर बिहार, यूपी जाने के लिए पैदल ही हरियाणा में आ गए थे और आगे अपने घर जा रहे थे. लेकिन उनको  अम्बाला पुलिस ने अम्बाला में ही रोककर वापस पंजाब सीमा में भेज दिया.

प्रवासी मजदूरों ने बताया कि वह पंजाब में कार्य करते थे और अब  वह सारे अपने घर जाना चाह रहे थे. इसलिए वह पैदल ही पंजाब से चलकर हरियाणा में खेतों के द्वारा आ गए है और अब उन्हें हरियाणा पुलिस ने पकड़ कर वापस पंजाब की तरफ भेज रही है जबकि वे अपने घर जाना चाह रहे हैं. मजदूरों का कहना है कि अब वे चाहे जैसे भी जाए वापास पंजाब नहीं जायेंगे.

पुलिस ने कही ये बात



इस मामले में जब अम्बाला पुलिस के पड़ाव थाने के इंचार्ज इंस्पेक्टर अजब सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके थाना क्षेत्र में 8 नाके पुलिस द्वारा लगाए गए हैं.र लोगों को सख्ती से चेक किया जा रहा है. कोई भी संदिग्ध मिलने पर डॉक्टरों की टीम के द्वारा उनको मौके पर ही चेक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ प्रवासी मजदूर खेतों के रास्ते हरियाणा में दाखिल हो रहे हैं. अब इन्हें वापस पंजाब बॉर्डर पर छोड़ा जा रहा है और जहां से आये है इन्हें वहीं भेजा जा रहा है.
ये भी पढ़ें:

Lockdown: दिन में पुलिस डंडे का भय, रात के अंधेरे में कच्चे रास्तों से बॉर्डर पार कर रहे श्रमिक

हरियाणा के पानीपत में कोरोना का कहर, 4 मीडियाकर्मियों समेत 11 लोग पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading