Home /News /haryana /

man arrested for cheating people on promise of doubling their money in ambala nodvm

पैसा डबल करने के नाम पर लोगों को लगाता था चूना, धोखाधड़ी करने वाला आरोपी ऐसे आया गिरफ्त में

पकड़ा गया आरोपी भोली भाली जनता को पैसे डबल करने का झांसा देकर उन्हें चूना लगाने का काम करता था.

पकड़ा गया आरोपी भोली भाली जनता को पैसे डबल करने का झांसा देकर उन्हें चूना लगाने का काम करता था.

Farud Case: जानकारी देते हुए सीआईए- 2 के इंचार्ज ने बताया कि उन्हें एक शिकायत मिली थी, जिसमें एक व्यक्ति से आरोपी ने 5 लाख रुपये लिए और उसे डबल करने का झांसा देकर उससे धोखाधड़ी की, जिसको उन्होंने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि पकडे़ गए आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड लिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.
उन्होंने बताया कि पकडे़ गए आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड लिया जाएगा.
सीआईए ने यह कार्रवाई शिकायत मिलने के बाद की है.

अंबाला. पैसा डबल करने के नाम पर आम जनता की गाढ़ी कमाई पर अपराधी हाथ साफ कर रहे हैं. एक ऐसा ही मामला हरियाणा के अंबाला से सामने आया है. यहां एक व्यक्ति को पैसा डबल करने के नाम पर लाखों की चपत लगाई गई है. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी भोली-भाली जनता को अधिक पैसा का लालच देकर उन्हें चूना लगाने का काम करता था. इस जालसाज आरोपी को पकड़ने में सीआईए- 2 ने सफलता हासिल की है. सीआईए ने यह कार्रवाई शिकायत मिलने के बाद की है.

जानकारी देते हुए सीआईए- 2 के इंचार्ज ने बताया कि उन्हें एक शिकायत मिली थी, जिसमें एक व्यक्ति से आरोपी ने 5 लाख रुपये लिए और उसे डबल करने का झांसा देकर उससे धोखाधड़ी की, जिसको उन्होंने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि पकडे़ गए आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड लिया जाएगा.

हिसार से दो आरोपी गिरफ्तार
बता दें कि हरियाणा के हिसार से भी एक ऐसे ही गिरोह के दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरोह पैसा डबल करने के नाम पर लोगों को चूना लगाता था. पुलिस के अनुसार इस गिरोह के साथ लगभग साढ़े तीन सौ लोग जुड़े हो सकते हैं. पुलिस ने भूना फतेहाबाद निवासी सुनील और जाड़ली,फतेहाबाद निवासी विनोद को थाना अग्रोहा में आईपीसी की धारा 379/406/420 के तहत अंकित अभियोग संख्या 256 के तहत फतेहाबाद के गांव जांडली से गिरफ्तार किया है.

डबल करने के नाम से फोन आ रहे थे
डीएसपी अशोक कुमार के मुताबिक, कपिल के पास एक अक्षय नामक व्यक्ति के नाम से कई दिनों से रुपए डबल करने के नाम से फोन आ रहे थे. फोन करने वाला व्यक्ति कह रहा था कि हमने रुपए डबल करने की कंपनी बनाई हुई है जो आपको एक नंबर में रुपए डबल करके देती है. अगर आप उसे एक लाख रूपये दोगे तो वह उन्हें डबल करके दो लाख रुपये देगा. इसके लिए कपिल को रूपये लेकर जिस स्थान पर बुलाए, वहीं पर उसे आना होगा. कपिल को एक विनोद नामक युवक मिला और गली में खड़ी इनोवा गाड़ी में पैसे सहित आकर पैसे काउंट करवाने के लिए बोला और कहा कि गाड़ी में ही कागज कार्यवाही करके आपको रुपये डबल करके दे देंगे.

Tags: Crime News, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर