अपना शहर चुनें

States

अंबाला में बन रहा उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन स्टेडियम, मंत्री अनिल विज ने लिया जायजा

मंत्री अनिल विज ने अंबाला में निर्माणाधीन स्टेडियम का जायजा लिया.
मंत्री अनिल विज ने अंबाला में निर्माणाधीन स्टेडियम का जायजा लिया.

अंबाला छावनी में 115 करोड़ की लागत विश्वस्तरीय स्टेडियम बनाया जा रहा है. मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बताया कि हरियाणा की बात तो दूर पूरे उत्तर भारत में ये सबसे बेहतरीन स्टेडियम (Stadium) होगा.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) शनिवार को एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आये. विज ने अंबाला छावनी में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने सबसे पहले नागरिक अस्पताल में बन रहे 200 बेड के हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. फिर डॉक्टरों के लिए बन रहे आवास और 115 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन फीफा स्टेडियम (Stadium) का भी जायजा लिया. गृह मंत्री ने दावा किया कि ये स्टेडियम पूरे उत्तर भारत में सबसे बेहतरीन स्टेडियम होगा.

दरअसल अंबाला छावनी में नागरिक अस्पताल में ही 200 बेड के हॉस्पिटल का निर्माण कराया जा रहा है. विज ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्माणकार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.

उन्होंने बताया कि अंबाला में कैंसर अस्पताल भी बनाया जा रहा है. ऐसे में डॉक्टरों की किसी भी वक्त जरूरत पड़ सकती है. इसलिए अस्पताल के नजदीक ही डॉक्टरों के रहने के लिए आवास भी बनाये जा रहे हैं.



मंत्री के मुताबिक कोरोना की वजह से अस्पताल निर्माणकार्य पर असर पड़ा है, लेकिन अगले वर्ष तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.ॉ
अस्पताल के बाद अनिल विज ने अंबाला छावनी में लगभग 115 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे विश्वस्तरीय स्टेडियम का भी निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि हरियाणा की बात तो दूर पूरे उत्तर भारत में ऐसा स्टेडियम नहीं होगा. फरवरी महीने तक इसे तैयार कर लिया जाएगा. इस स्टेडियम को फीफा अप्रूव्ड बनाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज