हरियाणा के प्राइवेट अस्पतालों को गृह मंत्री की चेतावनी- 6 महीने में ऑक्सीजन प्लांट लगाओ, वरना...

गृह मंत्री अनिल विज ने प्राइवेट अस्पतालों को 6 महीने के भीतर ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए कहा है.

गृह मंत्री अनिल विज ने प्राइवेट अस्पतालों को 6 महीने के भीतर ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए कहा है.

हरियाणा के स्वास्थ्य सह गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में नागिरक अस्पताल में लग रहे ऑक्सीजन प्लांट को आज रात तक किसी भी हाल में चालू करने का दिया आदेश. कहा- कोरोना मरीजों के लिए विदेशों से ऑक्सीजन टैंकर मंगा रही है सरकार.

  • Share this:

अंबाला. हरियाणा के गृह सह स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के सभी प्राइवेट अस्पतालों को 6 महीने के भीतर ऑक्सीजन प्लांट लगाने को कहा है. अंबाला में नागरिक अस्पताल में लगाए जा रहे प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे अनिल विज ने निजी अस्पतालों को चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि कोरोना के हालात के बीच मुख्यमंत्री ऑक्सीजन सप्लाई की निगरानी कर रहे हैं. कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन मिले, इसके लिए विदेशों से टैंकर मंगाए जा रहे हैं. ऐसे में निजी अस्पतालों की जिम्मेवारी बनती है. विज ने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी प्राइवेट हॉस्पिटल 6 महीनों के भीतर अपने यहां ऑक्सीजन प्लांट लगाएं. इसके बाद जिन अस्पतालों में प्लांट नहीं होगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

हरियाणा में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी की खबरों के बाद अब सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एक्शन मोड में हैं. इसी क्रम में आज वे अंबाला के नागरिक अस्पताल पहुंचे जहां ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है. अस्पताल में प्लांट लगाने वाले वेंडर को मंत्री ने कड़े शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि हर हाल में आज रात तक ये प्लांट चालू हो जाना चाहिए.

Youtube Video

अनिल विज ने बताया कि केंद्र ने हरियाणा में लगभग 60 ऑक्सीजन प्लांट्स को मंजूरी दे दी है. कोरोना को देखते हुए सभी प्राइवेट हॉस्पिटल को ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्देश दिया गया है. अनिल विज ने बताया कि प्रदेश में ऑक्सिजन आपूर्ति अब पूरी तरह से मुख्यमंत्री के हाथ में है. राज्य में कहीं भी ऑक्सीजन पहुंचाने के काम को VIP मूवमेंट की तरह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र ने हरियाणा की ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है. हरियाणा एयरलिफ्ट और ट्रेन्स के माध्यम से ओड़िशा से ऑक्सीजन मंगा रहा है. इस क्रम में वाहनों की कमी हुई तो सरकार ने विदेशों से टैंकर मंगवाने के आदेश दे दिए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज