• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Coronavirus: हरियाणा में मरकज से लौटे 500 से ज्यादा लोग पहुंचे, 89 विदेशी भी शामिल

Coronavirus: हरियाणा में मरकज से लौटे 500 से ज्यादा लोग पहुंचे, 89 विदेशी भी शामिल

गाजियाबाद पुलिस ने साहिबाबाद इलाके से 10 लोगों को हिरासत में लिया है.

गाजियाबाद पुलिस ने साहिबाबाद इलाके से 10 लोगों को हिरासत में लिया है.

दिल्ली की तबलीगी जमात से हरियाणा (Haryana) में जो लोग पहुंचे हैं उनका आंकड़ा हैरान कर देने वाला है. इस बात की जानकारी खुद हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने दी.

  • Share this:
अंबाला. कोरोना का हॉट स्पॉट बनी तबलीगी जमात का खतरा अब हरियाणा पर भी मंडरा रहा है. दिल्ली निजामुद्दीन में में मिले हजारों लोगों के बाद अलर्ट हुए हरियाणा (Haryana) से अब चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के 7 जिलो में 524 ऐसे लोगों की पहचान हो चुकी है जो दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. वहीं विज ने बताया कि इनमें 70 से ज्यादा विदेशी भी शामिल हैं.

बता दें दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुए लोग देश के लिए बड़ा संकट बन सकते है. ऐसे में हरियाणा में भी इन लोगों के हरियाणा तक पहुंचने अब प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है. दिल्ली की तबलीगी जमात से हरियाणा में जो लोग पहुंचे हैं उनका आंकड़ा हैरान कर देने वाला है. इस बात की जानकारी खुद हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी. अनिल विज ने बताया कि हरियाणा के 7 जिलो में 524 लोगों की शिनाख्त हुई है जो जमात से संबंधित है निजामुदीन से होकर आए हैं और इनमें से 89 विदेशी हैं.

सबसे ज्यादा नूंह से 385 लोग मिले

वहीं विज ने बताया कि इनमें से चार लोगों में कोरोना के लक्षण थे जिन्हें अंबाला छावनी के असप्ताल में भर्ती कर लिया गया है और उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. हरियाणा में तबलीगी जमात के संपर्क में आये लोगों में सबसे ज्यादा नूंह से 385 लोग मिले हैं. वही अंबाला में 36 , पानीपत में 62 , फतेहाबाद में 11 , पलवल 12 दादरी में 18 और फरीदाबाद में 20 लोगों की शिनाख्त हुई है. वहीं इन लोगों में से नूंह से 5 विदेशी और 14 भारतीय 31 मार्च से पहले हरियाणा छोड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: हरियाणा में संक्रमण से पहली मौत, अंबाला में रहने वाले 67 साल के बुजुर्ग ने PGI में दम तोड़ा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज