• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • राष्ट्रीय डाक सप्ताह : घर-घर जाकर योजनाओं की जानकारी देगा डाक विभाग

राष्ट्रीय डाक सप्ताह : घर-घर जाकर योजनाओं की जानकारी देगा डाक विभाग

डाक विभाग 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक डाक सप्ताह मनाएगा

डाक विभाग 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक डाक सप्ताह मनाएगा

डाक सप्ताह के अंतर्गत डाक विभाग के कर्मचारी घर घर जा कर लोगों को विभाग द्वारा चलाई जा रही स्कीमों के बारे में जागरूक करेंगे. उन्हें बताएंगे कि उनके विभाग में आम जनता के लिए क्या खास है.

  • Share this:
अम्बाला. देश भर के सभी डाक घरों (Post office) में आज से राष्ट्रीय डाक सप्ताह (National Postal Week) मनाया जा रहा है. चीफ पोस्ट मास्टर जनरल हरियाणा रंजू प्रसाद ने बुधवार को अम्बाला (Ambala) में पत्रकार वार्ता में कहा कि आज विश्व डाक दिवस का प्रथम दिन है. एक हफ्ते तक चलने वाले इस डाक सप्ताह में देश भर के 23 डाक सर्कल योगदान देंगे. इस दौरान हर एक दिन किसी थीम को डेडिकेट किया जाता है. उन्होंने कहा कि इस डाक सप्ताह के दरम्यान जनता को डाक विभाग द्वारा दी जा रही सेवाओं (Post Office Schemes) की जानकारी दी जाएगी.

इस अवसर पर डाक विभाग द्वारा स्कूल में मेला का आयोजन किया जाता है. मेला में पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस, बचत बैंक, पासपोर्ट सेवा केंद्र, इंडिया पोस्ट्स पेमेन्ट्स बैंक, सुकन्या समृद्धि सहित अन्य योजनाओं की जानकारी आम जनता को दी जाती है. आम जनता को जागरूक किया जाता है. रंजू प्रसाद ने कहा कि एलईडी बल्ब, ट्यूब और फैन की भी बिक्री होती है. इसके लिए हम आम जनता से संपर्क करते हैं.

चीफ पोस्ट मास्टर जनरल हरियाणा रंजू प्रसाद ने कहा कि एलईडी बल्ब, ट्यूब और फैन की भी बिक्री होती है.


चीफ पोस्ट मास्टर जनरल ने आगे कहा कि डाक विभाग 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक डाक सप्ताह मनाएगा. इस डाक सप्ताह के अंतर्गत डाक विभाग के कर्मचारी घर घर जा कर लोगों को विभाग द्वारा चलाई जा रही स्कीमों के बारे में जागरूक करेंगे. रंजू प्रसाद की माने तो इस सप्ताह डाक विभाग के कर्मचारी स्कूलों के साथ ही गांव गांव जाकर जनता को जागरूक करेंगे हैं और उन्हें बताएंगे कि उनके विभाग में आम जनता के लिए क्या खास है.

ये भी पढ़ें - सरकार बनी तो किसानों का कर्ज और बिजली का बिल होगा माफ: इनेलो प्रत्याशी देशवाल

ये भी पढ़ें - गोहाना में युवक की चाकू मारकर हत्या, बचाने आए भाई पर भी किया हमला

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज