यूपी की तर्ज पर हरियाणा भी लव जिहाद के खिलाफ बना सकता है कानून, गृह मंत्री ने दिए संकेत

लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की तैयारी की जा रही है.
लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की तैयारी की जा रही है.

लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ कानून बनाने के मामले पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ खड़े हुए हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij).

  • Share this:
अंबाला. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की तरह हरियाणा (Hariyana) में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाया जा सकता है. इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के साथ खड़े नजर आए. अनिल विज ने सीधे शब्दों में इस बात की ओर इशारा कर दिया कि हरियाणा भी लव जिहाद (Love Jihad) के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहा है. जल्द ही इस पर कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है. हरियाणा में निकिता हत्याकांड के बाद मामले में बयान देते हुए मंत्री ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के संकेत दिए.

बता दें कि हरियाणा के बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड के बाद देश में लव जिहाद के खिलाफ एक बार फिर आवाज उठने लगी है और इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान दिया है. जिसके बाद अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी योगी आदित्यनाथ के बयान पर सहमति जताते हुए नजर आए हैं. लव जिहाद के खिलाफ योगी आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि लव जिहाद पर रोक लगाना लाजमी हो गया है.

योगी सत्य बोलते हैं
मंत्री विज ने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमेशा सत्य बोलते हैं और इस लव जिहाद नाम की चीज पर कानून से या वैसे रोक लगाना लाजमी है. विज ने यहां बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है. गौरतलब है कि बल्लभगढ़ में कॉलेज से लौट रही छात्रा निकिता को तौसिफ नाम के युवक ने गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि प्यार के प्रस्ताव से इनकार करने पर आरोपी युवक ने इस वारदात को अंजाम दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज