Home /News /haryana /

अंबाला: गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए अंबाला से रवाना हुआ जत्था

अंबाला: गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए अंबाला से रवाना हुआ जत्था

गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए अंबाला से एक जत्था आज रवाना हो गया.

गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए अंबाला से एक जत्था आज रवाना हो गया.

Ambala News: आज अंबाला कैंट के पंजाबी गुरुद्वारे में फूल मालाओं से इस जत्थे का स्वागत किया गया. श्री गुरुग्रंथ साहिब के आगे अरदास करने के बाद जत्था रवाना हुआ. इस बारे में जानकारी देते हुए बीएस बिंद्रा ने बताया कि गुरुदेव नानक जी का प्रकाश उत्सव जोकि 19 तारीख आ रहा है. पिछले कई सालों से हम लोग पाकिस्तान में गुरुद्वारों के दर्शनों के लिए जाते थे लेकिन कोरोना काल के चलते पिछले 2 सालों से इस पर प्रतिबंध लगा हुआ था. इस बार हम लोगों ने वीजा के लिए अप्लाई किया था और वीजा लगने के बाद अब हम लोग पाकिस्तान में गुरुद्वारों के दर्शनों के लिए जा रहे हैं हम लोग गुरु नानक जी के जन्म स्थल वाले गुरुद्वारे में भी दर्शनों के लिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके पर पाकिस्तान स्थित गुरुघरों के दर्शन के लिए आज अंबाला से एक जत्था रवाना हो गया. यह जत्था देर रात अमृतसर पहुंचेगा और वहां रात्रि विश्राम के बाद बुधवार को अटारी बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान में प्रवेश करेगा. यह जत्था वहां पर 10 दिन रुकेगा वहां पर गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पंजा साहिब डेरा साहिब करतारपुर साहिब के दर्शन करेगा और वापस 10 दिन के बाद 28 तारीख को वापस आएगा.

यह जत्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा भेजा गया है. आज अंबाला कैंट के पंजाबी गुरुद्वारे में फूल मालाओं से इस जत्थे का स्वागत किया गया.

मंगलवार को अंबाला कैंट के पंजाबी गुरुद्वारे में फूल मालाओं से इस जत्थे का स्वागत किया गया. श्री गुरुग्रंथ साहिब के आगे अरदास करने के बाद जत्था रवाना हुआ. इस बारे में जानकारी देते हुए बीएस बिंद्रा ने बताया कि गुरुदेव नानक जी का प्रकाश उत्सव जोकि 19 तारीख आ रहा है.

पिछले कई सालों से हम लोग पाकिस्तान में गुरुद्वारों के दर्शनों के लिए जाते थे लेकिन कोरोना काल के चलते पिछले 2 सालों से इस पर प्रतिबंध लगा हुआ था. इस बार हम लोगों ने वीजा के लिए अप्लाई किया था और वीजा लगने के बाद अब हम लोग पाकिस्तान में गुरुद्वारों के दर्शनों के लिए जा रहे हैं हम लोग गुरु नानक जी के जन्म स्थल वाले गुरुद्वारे में भी दर्शनों के लिए जाएंगे.

Tags: Haryana news, Haryana news live, Kartarpur Corridor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर