लाइव टीवी

CAA को लेकर आगजनी पर विज बोले- जो संसद में पिट गए, वो बाहर आकर बदला ले रहे
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: December 17, 2019, 2:02 PM IST
CAA को लेकर आगजनी पर विज बोले- जो संसद में पिट गए, वो बाहर आकर बदला ले रहे
अनिल विज बोले- 'ये कानून नागरिकता दे रहा है, इसका स्वागत होना चाहिए'

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act, CAA) को लेकर हो रही आगजनी पर हरियाणा राज्य के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि कुछ तत्व जो संसद में पीट गए, वे बाहर आकर आगजनी कर रहे हैं, जिन्हें इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी.

  • Share this:
अंबाला. देश के अलग-अलग राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act, CAA) को लेकर हो रही आगजनी पर हरियाणा राज्य के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि कुछ तत्व जो संसद में पीट गए, वे बाहर आकर आगजनी कर रहे हैं, जिन्हें इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी. राहुल (Rahul Gandhi) के चुपचाप विदेश जाने पर विज ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में भी दूसरों को जेल में डलवा कर ये लोग भाग जाया करते थे. मुद्दा हो या गैर मुद्दा, प्रियंका गांधी हो या राहुल गांधी कांग्रेस के जितने भी लोग हैं ये सब देश में आग लगाना चाहते हैं. विज ने कहा कि हरियाणा में प्रशासन चौकस है और किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

'किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा'

देश में CAA को लेकर जगह-जगह हो रहे हिंसक प्रदर्शनों पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये कुछ तत्व हैं जो संसद में पीट गए और अब बाहर आकर बदला लेने के लिए जगह-जगह आगजनी कर रहे हैं. हरियाणा के रोहतक कांड को लेकर पूछे गए सवाल पर विज ने कहा कि हमारा प्रशासन चौकस है और किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा.

'ये कानून नागरिकता दे रहा है, इसका स्वागत होना चाहिए'

अनिल विज ने कहा कि अब ये नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया है. अब इसके ऊपर किसी को कोई एतराज नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह बिल किसी की नागरिकता को छीन नहीं रहा. विज ने स्पष्ट किया कि यह जो लोग प्रताड़ित होकर हिंदुस्तान में आकर गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं, उनको ये कानून नागरिकता दे रहा है. ऐसे में इस कानून का स्वागत करना चाहिए ना कि विरोध.

ये भी पढ़ें:- गांधी-नेहरू परिवार आजादी के नाम पर अंग्रेजों से फ्रेंडली मैच खेलते : अनिल विज

ये भी पढ़ें:- गोहाना : जर्जर स्कूल बिल्डिंग में हो रही है पढ़ाई, अनहोनी का खतरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर