Home /News /haryana /

अंबाला: 7 सालों से चलने में था असमर्थ, सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने ऑपरेशन कर 3 दिन में अपने पैरों पर चलाया

अंबाला: 7 सालों से चलने में था असमर्थ, सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने ऑपरेशन कर 3 दिन में अपने पैरों पर चलाया

सुशील शर्मा को 7-8 साल से एक टांग में दर्द था और वे चलने  फिरने में पूरी तरह असमर्थ थे.

सुशील शर्मा को 7-8 साल से एक टांग में दर्द था और वे चलने फिरने में पूरी तरह असमर्थ थे.

Operation in Government Hospital: 41 वर्षीय सुशील शर्मा के 7-8 साल से एक टांग में दर्द था और वे चलने फिरने में पूरी तरह असमर्थ थे. प्राइवेट अस्पताल, फिजियोथेरेपी, देसी दवाई भी बहुत करवाई लेकिन आराम नहीं हुआ. सभी डॉक्टर ऑपरेशन कराने की सलाह दे रहे थे. प्राइवेट अस्पताल में लगभग 3 लाख रुपए इलाज का खर्चा बताया जा रहा था.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. तीन लाख रुपये खर्चने में असमर्थ सुशील ने अंबाला के नागरिक अस्पताल (Ambala Civil Hospital) में सभी टेस्ट करवाने के बाद ऑपरेशन (Operation) करवाया. कुछ दिन पहले ही उन्होंने अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अश्वनी मोदगिल को दिखाया. उन्होंने भी उन्हें ऑपरेशन कराने की सलाह दी और 2 तारीख को उनका सफल ऑपरेशन किया और आज उन्हें अपने पैरों पर  चलवाया.

इस बारे में बताते हुए सुशील की पत्नी ने बताया कि उनके पति पिछले कई सालों से पैर के दर्द को लेकर बहुत परेशान थे और चलने फिरने में पूरी तरह असमर्थ थे. कई प्राइवेट हॉस्पिटलों में दिखाया फिजियोथैरेपी भी करवाई, लेकिन कोई आराम नहीं मिल पा रहा था. प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने ऑपरेशन कराने की सलाह दे रहे थे, जिसका खर्चा तीन से 4 लाख रुपये था. इतना पैसा खर्च करने में  हम पूरी तरह असमर्थ थे.

सुशील की पत्नी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही हम सिविल अस्पताल अंबाला छावनी में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अश्वनी मोदगिल के पास आए. उन्होंने पूरे केस को स्टडी करने के बाद हमें ऑपरेशन की सलाह दी. 2 तारीख को मेरे पति का सफल ऑपरेशन किया और आज उन्हें अपने पैरों पर चला कर दिखाया. हम डॉक्टर साहब के बहुत आभारी हैं और हरियाणा सरकार के भी बहुत आभारी हैं.

सुशील का सफल ऑपरेशन करने वाले डॉ अश्वनी मोदगिल ने बताया कि यह मरीज उनके पास कुछ दिन पहले आया था. मरीज को कूल्हे की बीमारी थी और यह चल फिरने में पूरी तरह से असमर्थ था. मरीज पूरी तरफ बेडरिडेन था और मैंने इनका चेक अप करने के बाद मैंने इनको ऑपरेशन कराने की सलाह दी. इनको सारे फायदे और नुकसान  के बारे में समझाया. इनको बताया कि सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में इस ऑपरेशन करने की सारी सुविधाएं हमारे पास है. अब तक हम ऐसे 40 से 50 मरीजों के ऑपरेशन कर चुके हैं.

इस ऑपरेशन को करने के लिए हमारे पास लेटेस्ट इंस्ट्रूमेंट है और यह ऑपरेशन इनका बिल्कुल फ्री किया जाएगा. दवाइयां भी सरकार द्वारा मुहैया कराई जाएंगी. मेरी बात को मानते हुए इन्होंने ऑपरेशन के लिए हां की और 2 तारीख को इनका ऑपरेशन किया गया था.र आज इनको इनके पैरों पर चला दिया है जिससे वो पूरी तरह खुश हैं.

पीएमओ ने कही ये बात

वहीं सिविल अस्पताल के पीएमओ  डॉक्टर राकेश ने बताया कि सुशील उनके पास आया था जिसका ऑप्रेशन सफल हुआ है. मरीज को अपने पैरों पर चलाया गया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने यहां सारी सुविधाएं दी हुई है जिस कारण लोगों का रुझान इस ओर बढ़ रहा है. उन्होंने लोगों से भी अपील कि है कि जिन्हे स्वास्थ्य से संबधित कोई समस्या है तो वे यहां आये.

Tags: Anil Vij, Government Hospital, Health Department

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर