3 साल में 9 बार अवैध रूप से भारत आया था पाक नागरिक, पूछताछ में किए सनसनीखेज खुलासे

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: August 27, 2019, 7:10 PM IST
3 साल में 9 बार अवैध रूप से भारत आया था पाक नागरिक, पूछताछ में किए सनसनीखेज खुलासे
पुलिस द्वारा पकड़ा गया पाकिस्तानी संदिग्ध

पूछताछ में जांच एजेंसियों को बताया कि जब यह पहले इंडिया आया था तो इसने पाकिस्तान आर्मी को यहां से ले जाये गए "सिम" दिए जिनका उन्होंने दरुपयोग किया था.

  • Share this:
हरियाणा के अंबाला (Ambala) की सीआईए-2 पुलिस ने पकड़े गए एक संदिग्ध पाकिस्तानी (Pakistani) नागरिक को मंगलवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के घर पेश किया. अली मुर्तजा असगर नाम के इस शख्स को न्यायिक हिरासत में अंबाला सेंट्रल जेल भेज दिया गया. जांच एजेंसियों के मुताबिक पूछताछ में उसने बताया कि जब वो पहले भारत आया था तो उसने पाकिस्तानी आर्मी को यहां से ले जाये गए 'सिम' दिए थे. जिसका उन्होंने (पाक आर्मी) दुरुपयोग किया था. असगर के खिलाफ फॉरेन एक्ट और सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि अंबाला कैंट एक महत्वपूर्ण सैनिक छावनी होने के साथ फाइटर एयरबेस भी है, जहां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की पैनी निगाह रहती है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक जोरवाल ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के हाई अलर्ट के चलते पुलिस की चेकिंग के चलते 14 अगस्त रात को रेलवे स्टेशन के पास एक संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा गया था.

अंबाला रेलवे स्टेशन से किया था गिरफ्तार

पुलिस के सीआईए-2 स्टाफ को सूचना मिली थी कि कोई संदिग्ध व्यक्ति रेलवे स्टेशन से सेना क्षेत्र में घुसने की फिराक में हैं. जिसने काले रंग की लोअर ओर टी-शर्ट पहन रखी है. इस पर सीआईए-2 सतर्क हो गया और उसने इसे हिरासत में ले लिया था. तलाशी के दौरान पुलिस को इसके पास से एक मोबाइल, कुछ सिम कार्ड और एक बैग बरामद हुआ था. अली मुर्तजा असगर के दस्तावेज जांचने पर पता लगा कि इसके पास अंबाला का वीजा नहीं था. हालांकि इसके पास देश के अन्य शहरों का वीजा मिला था.

9वीं बार भारत आय़ा था संदिग्ध

पुलिस अधीक्षक जोरवाल के मुताबिक पूछताछ में संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक ने बताया कि वो हैदराबाद भी गया था. इस तरह उसने फॉरन एक्ट का उल्लंघन किया है, इसलिए पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर अदालत में पेश कर 10 दिन के रिमांड पर लिया था. सीआईए-2 पुलिस उसे लेकर छानबीन के लिए हैदराबाद ओर सिकंदराबाद गई थी. जोरवाल के मुताबिक असगर भारत में नौवीं बार आया था. उस समय ये दो व्यक्ति यहां आए थे वो अपने सिम भी इसको देकर यहां से दो दिन पहले पाकिस्तान लौट गया था.

फॉरन एक्ट का किया उल्लंघन
Loading...

इससे पूर्व यह हैदराबाद जाकर फॉरन एक्ट के उल्लंघन किया और फिर ये अम्बाला आ गया जो सीआईए-2 के हत्थे चढ़ गया. यह अम्बाला अभी कहीं गया नही था, इसके पास जो सिम बरामद हुए हैं उसके एक व्यक्ति से पूछताछ की गई है. एसपी ने बताया कि जो सिम यह वापस पाकिस्तान लेकर जाते वो सिम तलाशी में पाक आर्मी इनसे ले लेती ओर उसका दरुपयोग किया करती थी. जोरवाल ने बताया कि हिरासत के दौरान आर्मी इंटेलिजेंस एजेसी ओर आईबी ने भी पूछताछ की है.

ये भी पढ़ें:- विज का तंज- जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करना चाहते हैं राहुल 

BJP सांसद बोले- रोक दें करतापुर कॉरिडोर का निर्माण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 6:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...