अंबाला: सरल पोर्टल पर मूवमेंट पास लेने के लिए लोगों के छूट रहे पसीने, 48,786 आवेदनों में सिर्फ 14,905 को मिली अनुमति
Ambala News in Hindi

अंबाला: सरल पोर्टल पर मूवमेंट पास लेने के लिए लोगों के छूट रहे पसीने, 48,786 आवेदनों में सिर्फ 14,905 को मिली अनुमति
मूवमेंट पास लेने के लिए जनता परेशान(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पोर्टल पर लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अभी तक 48,786 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं. इनमें से 14,905 को ही मूवमेंट पास (Movement Pass) की अनुमति मिली हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के अंबाला जिले के लोगों  सरल पोर्टल (Saral Portal) पर ऑनलाइन अप्लाई करने के बावजूद भी मूवमेंट पास नहीं मिल पा रहे हैं. लॉकडाउन के बाद प्रशासन की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए दूसरे राज्य में जरूरी कार्यों के लिए जाने के लिए सरल पोर्टल ऑनलाइन आवेदन सेवा शुरू की गई है. प्रशासनिक वेबसाइट (Website) सरल पोर्टल पर आवेदन ताे काफी पहुंच रहे हैं, लेकिन ज्यादा को कैंसिल किया जा रहा है. अधिकारियों का तर्क है कि ज्यादा आवेदन नियम पूरे नहीं कर रहें, हालांकि कई नियम पूरे करने वालों को भी पास मिलने में दिक्कत आ रही है.

मूवमेंट पास अप्लाई करने के 24 घंटे में भी आवेदक को अनुमति नहीं मिल रही. कई ऐसे आवेदक हैं, जिनके पास मैसेज तब पहुंच रहे हैं, जब वह अनुमति नहीं मिलने पर अपना प्रोग्राम कैंसिल कर चुके होते हैं. ऐसे में आवेदक की टेंशन तब बढ़ रही है, जब उसने अस्थि विसर्जन और मेडिकल के लिए दूसरे राज्यों में जाना हो.

आवेदन रिजेक्ट होने के कारण



डीआईओ एनआईसी अंबाला विनय गुलाटी के अनुसार आवेदन रिजेक्ट होने का कारण है कि लोग नियम पूरे नहीं करते या उनके डॉक्यूमेंट अधूरे होते हैं. ऐसे लोगों के आवेदन रिजेक्ट किए जा रहे हैं. अस्थि विसर्जन को लेकर ज्यादातर केस में परमिशन दी जा रही है. रोजाना 600 से ज्यादा आवेदन  पहुंच रहे हैं.
सिर्फ 14905 लोगों को अबतक मूवमेंट पास की अनुमति मिली 

पोर्टल पर लॉकडाउन के बाद अभी तक 48,786 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं. इनमें से 14,905 को ही मूवमेंट पास की अनुमति मिली हैं. इनमें सबसे ज्यादा शादी, अस्थि विसर्जन, जरूरी सेवाओं, नौकरी पेशा लोग शामिल हैं. प्रशासन नौकरी पेशा को वीकली, मंथली पास देता है, जबकि शादी, अस्थि विसर्जन के लिए पास एक दिन के लिए ही मान्य होता है. आवेदक https://saralharyana.gov.in/ पर मूवमेंट पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. विभागीय अधिकारियों का कहना है कि आवेदन के 24 घंटे में आवेदक के पास मैसेज पहुंच जाता है.

ये भी पढ़ें-

लॉकडाउन में क्रिकेट खेलने हरियाणा पहुंचे दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी

चंडीगढ़ में कोरोना से चौथी मौत, 3 दिन की बच्ची ने तोड़ा दम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading