हरियाणा में अब लाइसेंसी बंदूक से बेवजह गोली चलाने वालों की खैर नहीं, गोलियों का देना पड़ेगा ब्यौरा
Ambala News in Hindi

हरियाणा में अब लाइसेंसी बंदूक से बेवजह गोली चलाने वालों की खैर नहीं, गोलियों का देना पड़ेगा ब्यौरा
अब देना पड़ेगा गोलियों का ब्यौरा

शादी (Marriage) समारोह में, दिवाली पर और बेवजह हवा में गोलियां चलाने के शौकीन लोगों की मुसीबत (Tension) बढ़ने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 10:54 AM IST
  • Share this:
अंबाला. हरियाणा में अब लाइसेंसी अस्ले से हवा में गोलियां चलाने वालों की अब खैर नहीं, क्योंकि हरियाणा पुलिस (Haryana Police) अब लाइसेंसी असला रखने वाले सभी लोगों के आर्मस एन्ड एम्युनिशन (Arms and ammunition) की फिज़िकल जांच करेगी. फिजिकल जांच में अगर एम्युनिशन कम पाया गया तो आपका लाइसेंस भी रद्द हो सकता है.

बता दें कि शादी समारोह में, दिवाली पर और बेवजह हवा में गोलियां चलाने के शौकीन लोगों की मुसीबत बढ़ने वाली है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि प्रदेश की खट्टर सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेशों के बाद हरियाणा पुलिस ने प्रदेश भर में लाइसेंसी असला रखने वाले सभी लोगों के आर्म एन्ड एम्युनेशन की फिज़िकल जांच शुरू कर दी है. इस जांच के पीछे पुलिस का मकसद है कि लाइसेंसी असला रखने वाले लोग अपने एमयुनिशन का अवैध इस्तेमाल तो नहीं कर रहे.

संबंधित विभाग को भेजी जाएगी रिपोर्ट



जिन लोगों के असले का फिजिकल मिलान नहीं होगा उसकी रिपोर्ट संबंधित विभाग को आगे भेजी जाएगी जो उस पर उचित कार्रवाई कर सके. प्रदेश सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने भी इस मामले में जानकारी दी और बताया कि, कुछ लोग अनाधिकृत हथियार रखने वाले लोग अधिकृत हथियार वालों से असला ले कर उसका गलत इस्तेमाल करते हैं.
इस्तेमाल की गई गोलियों का देना पड़ेगा ब्यौरा     

उन्होंने कहा कि लिहाजा प्रदेश सरकार असले का फिजिकल वेरिफिकेशन करवा रही है. इस वेरिफिकेशन के दौरान असला धारक को अपने संबंधित थाने में जा कर उसको जारी की गई गोलियों का ब्यौरा देना पड़ेगा कि अगर उसके पास गोलियां कम हैं तो उसने वो गोलियां कहां इस्तेमाल की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading