• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Ambala News: सावन में डाक विभाग ने किया ऐसा काम, हर तरफ हो रही है सराहना

Ambala News: सावन में डाक विभाग ने किया ऐसा काम, हर तरफ हो रही है सराहना

अंबाला के डाक विभाग ने सावन सोमवार में शिवभक्तों के लिए हरिद्वार से गंगाजल मंगवाया.

अंबाला के डाक विभाग ने सावन सोमवार में शिवभक्तों के लिए हरिद्वार से गंगाजल मंगवाया.

Ambala News: सावन में कांवड़ यात्रा बंद होने की वजह से अंबाला में भारतीय डाक विभाग द्वारा एक अच्छा कदम उठाया गया, जिसके तहत हरिद्वार से गंगाजल की 20 हजार छोटी बोतल मंगाई. ताकि सावन में भक्त अपने इष्टदेव का गंगाजल से अभिषेक कर सकें.

  • Share this:

अंबाला. देश में कोरोना के प्रकोप के चलते सरकार द्वारा सभी धार्मिक स्थानों पर लोगों के जाने पर रोक लगी हुई थी. इसी कड़ी में इस बार उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी थी. इसको लेकर शिव में आस्था रखने वाले लोग निराश हो गए थे. शिव भक्तों  की आस्था को ध्यान में रखते हुए भारतीय डाक विभाग ने एक पहल की, जिसकी काफी तारीफ हो रही है. असल में, डाक विभाग ने शिवभक्तों के लिए हरिद्वार से गंगाजल की 20 हजार छोटी बोतलें मंगवाई हैं, ताकि सावन सोमवार पर लोग अपने इष्ट देव भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक कर सकें.

देश में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अबकी बार उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी थी, जिससे शिव में आस्था रखने वाले भक्तों में निराशा देखने को मिल रही थी. इसे दूर करने के लिए भारतीय डाक विभाग द्वारा एक अच्छा कदम उठाया गया, जिसमें हरिद्वार से गंगाजल की 20 हजार छोटी बोतल मंगाई. ताकि सावन के पवित्र महीने में भक्त अपने इष्टदेव का गंगाजल से अभिषेक कर सकें.

मुख्य पोस्टमास्टर जनरल रंजू प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए बताया की लोगों की आस्था बनी रहे, इसके लिए इस शिवरात्रि पर  डाक विभाग शिव मंदिरों के आगे स्टाल लगाकर लोगों को गंगाजल लोगों को देगा. इसके लिए डाक विभाग ने 20 हज़ार बोतलें पहले मंगाई थीं और 20 हज़ार बोतलें और मंगाई हैं, ताकि लोगों को शिव लिंग पर चढ़ाने के लिए गंगाजल की कमी न हो. उन्होंने बताया की इसे लेकर लोगों में इतना उत्साह है कि इतना गंगाजल लाने के बाद भी कम पड़ जाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज