COVID-19: अंबाला में गर्भवती महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 48
Ambala News in Hindi

COVID-19: अंबाला में गर्भवती महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 48
गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पॉजिटिव आई महिला को मिलाकर अब अंबाला में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों का कुल आंकड़ा 48 जा पहुंचा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अंबाला. हरियाणा के अंबाला (Ambala) जिले में कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है. हाल ही में एक साथ सामने आये 5 कोरोना पॉजिटिव मामलों की तहकीकात अभी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी भी नहीं की थी कि गुरुवार देर शाम एक और कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामला सामने आ गया. अंबाला में देर शाम एक गर्भवती महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. अंबाला के सीएमओ कुलदीप सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि मिल्ट्री हॉस्पिटल से लिए गए सैंपल्स में ये महिला पॉजिटिव पाई गई है और इस महिला का इलाज भी मिल्ट्री अस्पताल में किया जा रहा है.

सीएमओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला के लिए स्वास्थ्य विभाग की सभी हिदायतों का सख्ती से पालन किया जा रहा है. आज पॉजिटिव आई महिला को मिलाकर अब अंबाला में कोरोना पॉजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा 48 जा पहुंचा है, जिसमें से 6 केस एक्टिव हैं.

आज आएगे 212 मरीजों की रिपोर्ट



जिले में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल हेल्थ टीम जगह-जगह लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है. गुरुवार को 10 मोबाइल हेल्थ टीमों ने घरों का सर्वे कर लोगों की स्क्रीनिंग की. मोबाइल हेल्थ टीम अभी तक करीब साढ़े चार लाख लोगों की स्क्रीनिंग कर चुकी है. जिले में अभी तक 5402 आशंकित मरीजों के नमूने लिए गए हैं. इसमें 5141 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है. वहीं लैब से 212 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार है, जो शुक्रवार तक मिलेगी.



विदेश से आए लोगों को 7 दिन के क्वारंटाइन में रखा जाएगा

जिले में विदेश से आने वाले लोगों को सात दिन क्वारंटाइन में रखा जाएगा. वहीं सात दिन होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा. गुरुवार को करीब 10 विदेशियों को घर भेज दिया है. जबकि पिछले दो-तीन दिनों में 30 एनआरआइ को भी घर भेजा जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें-COVID-19: हरियाणा में बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में 123 संक्रमित मिले, अबतक 19 की मौत

ये भी पढ़ें- सख्त हुई हरियाणा सरकार, अनिल विज ने दिल्ली से सटे बॉर्डर फिर से सील करने के दिए आदेश
First published: May 29, 2020, 12:22 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading