प्रियंका ने दुर्योधन से की PM मोदी तुलना, कहा- जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है

प्रधानमंत्री मोदी के राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहने पर पूरी कांग्रेस पार्टी हमलावर हो गई है. अब प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर सीधा हमला बोला. बिना नाम लिए ही प्रियंका ने पीएम की तुलना दुर्योधन से की है.

News18 Haryana
Updated: May 7, 2019, 4:57 PM IST
News18 Haryana
Updated: May 7, 2019, 4:57 PM IST
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहने पर पूरी कांग्रेस पार्टी हमलावर हो गई है. अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोला है. मंगलवार को हरियाणा के अंबाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए ही प्रियंका ने पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से कर दी है. प्रियंका ने कहा है कि इस देश ने अहंकार को कभी माफ नहीं किया.

प्रियंका ने कहा, 'ये अपनी असफलता छुपाने के लिए देश का ध्यान भटकाने का काम करते हैं. इस देश ने कभी अहंकार और घमंड को माफ नहीं किया है. इतिहास भी इसका गवाह है. महाभारत इसका गवाह है. ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था. दुर्योधन को सच्चाई दिखाने के लिए, समझाने के लिए भगवान कृष्ण गए तो दुर्योधन ने उन्हें बंधक बनाने की कोशिश की. इसी अहंकार पर राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर जी ने कुछ पंक्तियां लिखी हैं, ''जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है. हरि ने भीषण हुंकार किया, अपना स्वरूप-विस्तार किया, डगमग-डगमग दिग्गज डोले, भगवान कुपित होकर बोले. जंजीर बढ़ा कर साध मुझे, हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे.

पीएम मोदी ने किया था राजीव गांधी पर हमला
लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उनके पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी जिंदगी भ्रष्टाचारी नंबर एक के तौर पर खत्म हुई. प्रधानमंत्री के इस बयान पर प्रियंका ने कहा, 'चुनाव प्रचार में बीजेपी नेता कभी ये नहीं कहते कि उन्होंने जो वादे किए थे वो पूरे किए या नहीं. कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं, तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं.'

ये भी पढ़ें-

राजभर का योगी सरकार से इस्‍तीफा, कहा- अपने सिंबल पर चुनाव लड़वाना चाहती थी BJP

स्मृति का प्रियंका पर तंज- 5 साल पहले नहीं जानती थीं मुझे, आज पति से ज्यादा लेती हैं मेरा नाम
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...