Home /News /haryana /

rakshabandhan sisters get free travel in roadways children up to 15 years also exempted nodelsp

रक्षाबंधन पर बहनों को हरियाणा सरकार का तोहफा, रोडवेज बस यात्रा फ्री, 15 साल तक बच्चों का भी नहीं लगेगा टिकट

रक्षाबंधन के पर्व पर इस बार भी महिलाओं को हरियाणा सरकार ने रोडवेज बसों में निशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया है.

रक्षाबंधन के पर्व पर इस बार भी महिलाओं को हरियाणा सरकार ने रोडवेज बसों में निशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया है.

Rakshabandhan roadways bus free travel: रक्षाबंधन के पर्व पर इस बार भी महिलाओं को सरकार ने रोडवेज बसों में निशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया है. इस घोषणा के तहत छूट का लाभ केवल राज्य के भीतर यात्रा करने पर ही मिल सकेगा या चंडीगढ़ और दिल्ली तक जाने वाली हरियाणा रोडवेज की बसों में मिलेगा. साथ ही 15 साल तक के बच्चों का भी टिकट नहीं लगेगा, इसके लिए उन्हें आधार कार्ड दिखाना होगा.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पहले पैसों के अभाव में महंगी बस यात्रा नहीं कर सकती थीं, अब आसान हुआ सफर
फ्री बस यात्रा पर महिलाओं में खुशी, सरकार के इस कदम की कर रहीं तारीफ

अंबाला. रक्षाबंधन के पर्व पर इस बार भी महिलाओं को सरकार ने रोडवेज बसों में निशुल्क बस यात्रा का तोहफा दिया है. इस घोषणा के तहत छूट का लाभ केवल राज्य के भीतर यात्रा करने पर ही मिल सकेगा या चंडीगढ़ और दिल्ली तक जाने वाली हरियाणा रोडवेज की बसों में मिलेगा. फ्री यात्रा को लेकर सरकार की तरफ से दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

अंबाला बस स्टैंड के इंचार्ज अजीत सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार ने रोडवेज बस में फ्री यात्रा का तोहफा दिया है. रोडवेज में 10 अगस्त से दोपहर 12 बजे से 11 अगस्त की रात 12 बजे तक बहनों को फ्री की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि दिल्‍ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए फ्री यात्रा मान्य होगी. उन्होंने बताया कि अगर महिला अपने भाई या बच्चे के साथ रोडवेज में सफर कर रही है तो बच्चे की उम्र 15 साल से कम होनी चाहिए. इसके लिए बच्चों के आधार कार्ड साथ अवश्य रखने होंगे, ताकि कर्मचारियों को पता चल सके कि बच्चों की उम्र क्या है. इससे कर्मचारी व यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी.

पहले पैसों के अभाव में महंगी बस यात्रा नहीं कर सकती थीं, अब आसान हुआ सफर
वहीं बस में मुफ्त सफर करने लिए महिलाएं भी काफी खुश नजर आ रही हैं, क्योंकि उनका मानना है कि कई महिलाएं पैसों के अभाव में इस पवित्र त्यौहार पर अपने भाई के पास नहीं पहुंच पाती थीं, लेकिन जब से सरकार ने रक्षाबंधन पर यात्रा मुफ्त की है तब से वो भी अपने भाई के पास पहुंच सकती हैं.

फ्री बस यात्रा पर महिलाओं में खुशी, सरकार के इस कदम की कर रहीं तारीफ
अपने नाना-नानी के घर पहुंची पंजाब से आई एक महिला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने ये बहुत ही अच्छा किया हुआ है, जो इस पवित्र त्योहार पर बसों में यात्रा मुफ्त की हुई है. दूसरे राज्यों को भी चाहिए कि वो भी इस पवित्र त्यौहार पर यात्रा मुफ्त करें. बस में सफर कर रहीं अन्य महिलाओं ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा हर साल इस पवित्र त्यौहार पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने का एक अच्छा तोहफा है.

Tags: Ambala news, Haryana news, Rakshabandhan festival

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर