Home /News /haryana /

अंबाला में महामारी अलर्ट जारी होने के बाद 5 बजे बंद कराई गईं दुकानें, पुलिस ने काटे चालान

अंबाला में महामारी अलर्ट जारी होने के बाद 5 बजे बंद कराई गईं दुकानें, पुलिस ने काटे चालान

अंबाला कैंट में पांच बजते ही पुलिस ने दुकानें बंद करानी शुरू कर दीं.

अंबाला कैंट में पांच बजते ही पुलिस ने दुकानें बंद करानी शुरू कर दीं.

Mahamari Suraksha Alert: हरियाणा के अंबाला शहरवासी कोरोना की दोनों वैक्सीनेशन और बिना मास्क से घरों से निकल रहे हैं तो सावधान हो जाएं. प्रदेश में लगे सेमी लॉकडाउन की घोषणा के बाद प्रशासन सख्त हो गया है. एक बार फिर पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है. 5 बजे बाजार बंद हो जाएंगे. चौक-चौराहों पर नाकेबंदी करके पुलिस चालान कर रही है. नगर निगम व परिषद की टीमें भी सार्वजनिक स्थानों पर सख्ती बरत रही हैं. बता दें कि सेमी लॉकडाउन में अंबाला, फरीदाबाद, सोनीपत और पंचकूला जिलों में विशेष सख्ती बरतते हुए शाम 5 बजे मार्केट बंद करने के लिए आदेश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. हरियाणा के अंबाला सहित पांच जिलों में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों (Corona Patient) की संख्या को देखते हुए देर रात हरियाणा सरकार (Haryana Governor) ने 5 जिलों में ‘महामारी  सुरक्षा अलर्ट’ (Mahamari Suraksha Alert) के तहत बाजार खुलने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक करने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही इन पांचों जिलों के लोगों को माफ करने के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ न लगवाने वालों की सरकारी दफ्तरों सही माहौल और अन्य जगह पर एंट्री बंद कर दी है.

आज अंबाला कैंट के बाजारों में कोरोना नियमों की अनाउंसमेंट करते हुए दुकानदारों को अपनी दुकानें सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खोलने की हिदायत जारी की है. SHO ने साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि बिना मास्क भी किसी को सामान नहीं दें. शाम को पांच बजने के बाद कुछ व्यापारियों से दुकान बंद करने को लेकर पुलिस से कहासुनी भी हुई, जिस दुकानदार ने पांच बजे के बाद दुकानें नहीं बंद कीं, उनके चालाने भी काटे गए.

epidemic alert in Ambala, omicron alert in haryana, Haryana News Haryana News in Hindi Haryana news live Haryana Samachar haryana news today in english haryana news youtube Haryana Haryana Today news aaj ki taza khabar

बाजार में बिना मास्क घूमने पर पुलिस चालान काटे और हिदायत देकर छोड़ा.

अंबाला कैंट के मार्ट में की गई जांच 

इसी के तहत आज अंबाला कैंट में विशाल मेगा मार्ट नाम के बाजार में जाकर उनके कर्मचारियों की दोनों वैक्सीन लगे होने की जांच की गई. उन्हें ये निर्देश दिए गए कि सैनिटाइजर, मास्क सहित अंदर आने वाले लोगों का दोनों वैक्सीन डोज़ लगे होने की जांच जरूर की जाए.

कैंट SHO नरेश शर्मा का कहना है कि उन्होंने बाजारों में मास्क लगाने सहित दुकानदारों को सुबह 9 से शाम 5 तक दुकानें खोलने बारे अनाउंसमेंट करने के साथ-साथ बाजार में बिना मास्क करने वालों को हिदायत दी है. SHO ने बताया कि जो लोग सरकारी नियमों की अवहेलना कर रहे हैं उनके चालान भी काटे गए हैं. हरियाणा के अंबाला जिला में महामारी अलर्ट जारी होने के साथ ही उनका कहना है कि जो भी इसकी अवहेलना करेगा उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कानूनन कार्रवाई भी की जाएगी.

मार्ट प्रबंधन ने कहा- एम्प्लाई जांच के बाद ही ग्राहक को आने दे रहे हैं अंदर

वहीं दूसरी और विशाल मेगा मार्ट मॉल के मैनेजर का कहना है कि सरकारी नियमों के अनुसार उन्होंने अपने ही शॉपिंग मॉल में सैनिटाइजर के साथ-साथ जो भी एम्प्लाई काम कर रहे हैं. उनकी दोनों दो वैक्सीन की जांच की है और उसके बाद ही उन्हें ड्यूटी पर लिया गया है. इसी के साथ उनका यह भी कहना है कि जो भी ग्राहक उनका माल खरीदने शॉपिंग मॉल के अंदर आएगा, उसको दोनों व्यक्ति को जांचने और मास्क लगाने के बाद ही एंट्री दी जाएगी.

Tags: Ambala news, Haryana news, Omicron Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर