लाइव टीवी

BJP के पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, हत्या की साजिश रचने का आरोप
Ambala News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 10, 2020, 6:42 PM IST
BJP के पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, हत्या की साजिश रचने का आरोप
पूर्व विधायक शिव प्रसाद का बेटा गिरफ्तार, हत्या की साजिश का आरोप

पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपी भाजपा नेता अनिल कुमार, जितेन्द्र, देवेन्द्र उर्फ़ टीटू और रोहित उर्फ़ मोनू चावला को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. लेकिन सुपारी किलर सुखविंदर उर्फ़ मोनी लुधियाना जेल (Ludhiana Jail) में है

  • Share this:
अंबाला. पूर्व विधायक रहे मास्टर शिव प्रसाद (Master Shiv Prasad) का बेटा हत्या (Murder) की साजिश में गिरफ्तार हुआ है. मामला 6 दिसम्बर 2019 की रात का है, जब एक होटल व्यापारी पर फायरिंग हुई. फायरिंग करने के बाद बदमाश तो फरार हो गए, लेकिन पुलिस ने कड़ियां ढूंढ असली आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. मामला दुकानों के कब्जे को लेकर है, जो कोर्ट में चल रहा है.

बता दें कि अंबाला हिसार हाईवे पर बीती 6 दिसम्बर की रात को होटल व्यापारी राजेश कुमार पर बाइक सवारों ने फायरिंग की. लेकिन फायर राजेश के सिर को छू कर निकल गया और राजेश की जान बच गई. इस मामले को लेकर पुलिस जांच तो कर रही थी लेकिन होटल व्यापारी के कई मामले कोर्ट में होने के चलते पुलिस सही दिशा में जांच को आगे नहीं बढ़ा पा रही थी.

पुलिस के पास पंजाब के लुधियाना नम्बर की बाइक का एक अधूरा नम्बर था. जांच में वो नंबर एक वकील का निकला और वकील का भाई सुखविंदर उर्फ़ मोनी अपराधी प्रवृति का है. उसने लुधियाना में हाल ही में हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद पुलिस ने जांच की तो पूरा मामला खुल गया.

अंबाला शहर से 3 बार विधायक रहे हैं शिव प्रसाद

दरअसल राजेश कुमार का अंबाला शहर से 3 बार भाजपा के विधायक रहे मास्टर शिव प्रसाद के बेटे और भाजपा नेता अनिल कुमार और उनके पड़ोसी दुकानदार देवेन्द्र व जितेन्द्र से दुकानों के कब्जे को लेकर मामला कोर्ट में चल रहा है. जांच में सामने आया कि इन सभी ने मिलकर प्रोफेशनल किलर सुखविंदर उर्फ़ मोनी से 8 लाख में राजेश की मौत का सौदा तय किया, जिसके लिए इन्होंने 3 लाख से ऊपर की रकम चुका भी दी थी. किलर से इनका संपर्क देवेन्द्र की बुआ के बेटे रोहित उर्फ़ मोनू चावला ने करवाया था.

बीजेपी नेता समेत 4 गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपी भाजपा नेता अनिल कुमार, जितेन्द्र, देवेन्द्र उर्फ़ टीटू और रोहित उर्फ़ मोनू चावला को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन सुपारी किलर सुखविंदर उर्फ़ मोनी लुधियाना जेल में है. इसके इलावा पुलिस दर्पण सिंगला और जतिन की भी तलाश कर रही है जो इस हमले में मोनी के साथ थे. फ़िलहाल पुलिस मोनी को पंजाब से प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी कर रही है.ये भी पढ़ें: 

यमुनानगर: युवती को घर से उठा ले गए पांच युवक, आंगनबाड़ी केंद्र ले जाकर छह घंटे तक गैंगरेप करने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 5:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर