• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • कपिल देव को राई स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का चांसलर जल्द नियुक्त किया जाएगा: अनिल विज

कपिल देव को राई स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का चांसलर जल्द नियुक्त किया जाएगा: अनिल विज

कपिल देव को राई स्पोर्टस यूनिवर्सिटी को चांसलर बनाया जा रहा है. (File Photo)

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि कपिल देव को राई स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का चांसलर बनाया जा रहा है. इसके लिए कपिल देव ने हामी भर दी है.

  • Share this:
    अंबाला. भारत को क्रिकेट विश्व (World Cricket Cuo) में पहली बार विश्व विजेता (World Champion) का खिताब कपिल देव (Kapil Dev) के नेतृत्व में ही मिला. हरफनमौला क्रिकेटर (All Rounder Cricketer) रहे कपिल देव को सम्मान दिए जाने और हरियाणा को खेल में अव्वल बनाने के लिए उन्हें राई स्पोर्टस यूनिवर्सिटी (Rai Sports University) का चांसलर (Chancellor) बनाया जा रहा है. इस आशय की घोषणा हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज (Sports Minister Anil Vij) ने की है. खेल मंत्री ने कहा कि मेरी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) की कपिल देव से इस संबंध में बातचीत हो गई है और उन्होंने इस पद को सुशोभित करने की हामी भर दी है. गौरतलब है कि भारत पहली बार क्रिकेट विश्वकप का खिताब 1983 में जीता था.

    'खिलाड़ियों का बेहतर होगा प्रदर्शन'

    अनिल विज ने कहा कि इस स्पोर्टस यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों का प्रदर्शन कपिल देव के नेतृत्व में और बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर करने की दिशा में प्रतिबद्ध् हैं. खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सुधारने के लिए स्पोर्टस न्यूट्रिशियल (Sports Nutritional), स्पोर्टस जर्नलिज्म (Sports Journalism), स्पोर्टस साइंस (Sports Science) और स्पोर्टस मेडिसन (Sports Medicine) व अन्य कोर्स शुरू किए जाएंगे.

    Kapil Dev-कपिल देव
    अनिल विज ने कहा कि इस स्पोर्टस यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों का प्रदर्शन कपिल देव के नेतृत्व में और बेहतर होगा. (File Photo)


    इस साल से शुरू होंगे नए कोर्सेज

    उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यही रहेगी कि हम इस साल से ही नए कोर्सेज शुरू कर दें. हमें खेल की प्रतिस्पर्धा को देखते हुए इसकी बहुत ज्यादा जरूरत महसूस हो रही है. खिलाड़ी खूब सारे मेडल ला सकें, इसके लिए हम खिलाड़ियों को हर तरह की सहायता प्रदान करेंगे.

    ये भी पढ़ें: पंजाब: पिस्टल छीन लुटेरों से भिड़ गई बहू, बचाई सास की जान 

    हुड़दंगबाजी से रोकने पर पुलिस पर किया पथराव, 3 पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज