COVID-19: SRL लैब पर कसा शिकंजा, हरियाणा सरकार कराएगी जांच, कोरोना की गलत रिपोर्ट देने का आऱोप
Ambala News in Hindi

COVID-19: SRL लैब पर कसा शिकंजा, हरियाणा सरकार कराएगी जांच, कोरोना की गलत रिपोर्ट देने का आऱोप
अनिल विज करवाएंगे जांच.

SRL लैब भले ही अपनी गलती स्वीकार करने के मूड में न हो, लेकिन यहां उनकी मुसीबत बढ़ना इसलिए भी तय है क्योंकि हरियाणा (Haryana) के अलग अलग जिलों में इस लैब (Lab) ने लगभग 1 दर्जन लोगों की गलत रिपोर्ट दी है.

  • Share this:
अंबाला. एक ही परिवार के तीन लोगों की और एक स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ANM की कोरोना पॉजिटव रिपोर्ट (Positive) देकर सवालों के घेरे में आई एसआरएल लैब की मुश्किलें कम नहीं होंगी. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस मामले की अंबाला में जांच कर रहे अंबाला के सीएमओ कुलदीप सिंह की जांच अब पूरी हो चुकी है, जिसमे ये खुलासा हुआ है कि एसआरएल लैब ने न सिर्फ अंबाला बल्कि गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित अन्य जिलों में भी ठीक लोगों को कोरोना ग्रस्त करार दिया है. ऐसे में एसआरएल लैब अपनी इस बड़ी गलती को अभी भी मानने के लिए तैयार नहीं है.

जानकारी देते हुए CMO ने बताया कि खुद को सही साबित करने में लगी SRL लैब ने अपनी लैब से पहले पॉजिटिव बताए गए सैंपल को दुबारा खुद ही जांच कर फिर से पॉजिटिव बता दिया है. CMO की मानें तो अगर SRL ने सरकारी लैब को चैलेंज करना ही था तो वो किसी अन्य लैब से जांच करवाते.

अंबाला के सीएमओ ने कही ये बात



SRL लैब भले ही अपनी गलती स्वीकार करने के मूड में न हो, लेकिन यहां उनकी मुसीबत बढ़ना इसलिए भी तय है क्योंकि हरियाणा के अलग अलग जिलों में इस लैब ने लगभग 1 दर्जन लोगों की गलत रिपोर्ट दी है. अंबाला के CMO ने बताया कि उनकी जांच पूरी हो चुकी है और आज वो अपनी रिपोर्ट हेल्थ विभाग को सौंप देंगे, जिसके बाद लैब के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी ये फैसला भी स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी ही लेंगे.
जांच में दोषी पाए जाने पर की जाएगी कार्रवाई

ठीक लोगों को कोरोना पॉजिटिव बता कर घिरती नजर आ रही SRL लैब का मामला जहां अभी तक हरियाणा सरकार की ही जानकारी में था वहीं अब ये मामला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री तक जा पहुंचा है. गृह मंत्री अनिल विज ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने इस मुद्दे को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने उठाया और इसकी जांच ICMR से करवाने की बात कही है जिस पर केंद्रीय मंत्री ने भी सहमति दे दी है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि जांच के बाद कंपनी के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

COVID-19: हरियाणा के पानीपत जिले में मां-बेटा मिले कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से लौटे थे दोनों

लॉकडाउन में एक साथ जन्मे 4 बच्चों में 2 की मौत, अन्य 2 की जिंदगी भी संकट में

यमुनानगर: पति के साथ खेत में काम कर रही महिला पर गिरी आसमानी बिजली, मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading