लाइव टीवी

हॉस्टल वार्डन पर लगे 4 बच्चों से अश्लील हरकत करने के आरोप, मामला दर्ज
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: September 13, 2018, 8:43 AM IST
हॉस्टल वार्डन पर लगे 4 बच्चों से अश्लील हरकत करने के आरोप, मामला दर्ज
पीड़ित छात्र

हॉस्टल वार्डन की शिकायत बच्चो ने स्कूल प्रिंसिपल को 3 सितम्बर को ही कर दी लेकिन कार्रवाई नहीं होती दिखी तो बच्चो ने चाइल्ड हेल्प लाइन को उसी दिन शिकायत दे दी.

  • Share this:
अंबाला के नामी स्प्रिंगफिल्ड पब्लिक स्कूल के हॉस्टल में वार्डन द्वारा बच्चो से अश्लील हरकते करने का मामला सामने आया है. इस मामले में स्कूल द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई है जिसके बाद एफआईआऱ तो दर्ज हो गई है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. मामला 3 सितम्बर का है. शिकायत 8 तारीख को पुलिस के पास गई और मामला 10 सितम्बर को दर्ज हुआ. आज इस मामले में महिला आयोग की सदस्य स्कूल पहुंची तो बच्चो ने जुल्म की इन्तेहां अपनी जुबानी सुनाई.

बता दें कि हॉस्टल वार्डन की शिकायत बच्चो ने स्कूल प्रिंसिपल को 3 सितम्बर को ही कर दी लेकिन कार्रवाई नहीं होती दिखी तो बच्चो ने चाइल्ड हेल्प लाइन को उसी दिन शिकायत दे दी. उन्हें भी स्कूल में पहुंचने तक 1 सप्ताह का समय लग गया. स्कूल की मानें तो उन्होंने आरोपी वार्डन पीटर गैटली को उसी दिन हॉस्टल से निकाल दिया.

छात्राओं ने प्रिंसिपल पर लगाया छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने का आरोप

इस मामले की जानकारी आज महिला आयोग को लगी तो स्कूल की छात्र और छात्राओ से बात करने पहुंची जहां लडकियों की तरफ से तो शिकायत सामने नहीं आई लेकिन लड़कों ने जो कुछ बताया वो स्कूल पर सवाल खड़े करता है. बच्चो ने कैमरा के सामने बताया कि इस मामले को दबाने का दबाव उन पर बनाया गया. आरोपी वार्डन पीटर गैटली ने कहा कि अगर तूने शिकायत अपने परिजनों से की तो मैं उल्टा यह बोल दूंगा कि तूने मेरे साथ ऐसा किया.



इतना ही नहीं स्कूल के एक बच्चे ने वार्डन से परेशान हो आत्महत्या तक की कोशिश की लेकिन उसके एक साथी ने उसे ऐसा करने से रोक लिया. एक बच्चे ने बताया कि उसे भिन्डी पसंद नही है इसलिए उसकी पिटाई हॉकी स्टिक से की है जाती है. हालांकि इस पर स्कूल का कहना है कि भिन्डी खिलाने की जबरदस्ती अभिभावकों द्वारा करने के लिए कहा गया था.

मल्‍टीनेशनल कंपनी में विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़, मामला दर्ज

यह पूरा मामला दब जाता क्योंकि बच्चो के परिजनों ने शिकायत करने से मना कर दिया लेकिन स्कूल की बड़ी कक्षाओं छात्र नहीं माने. उन्हें पता था कि यह हरकते बढ़ेगी और कोई भी इसका शिकार हो सकता है. इसलिए वे क़ानूनी कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे. 4 बच्चो में से एक बच्चा वार्डन की इस हरकत से डिप्रेशन में चला गया है जिसके चलते उसके परिजन उसे स्कूल से निकलवा कर वापस ले गये हैं.

हरियाणा महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ ने कहा कि इस मामले को लेकर अब वे बाल सरंक्षण विभाग को जल्द कार्यवाई के लिए लिखेंगी. जिस वार्डन पीटर गैटली पर आरोप लगे हैं उसकी उम्र करीब 67 साल है, इसलिए किसी को उसकी हरकत पर विश्वास नहीं हुआ. अगर बच्चे जिद्द पर न रहते तो यह पूरा मामला दब सकता था. अब स्कूल इस मामले पर अपनी सफाई दे रहा है लेकिन वे अपने ही ब्यानो में फंसता भी दिख रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2018, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर