अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन से संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, कई सिम और मोबाइल बरामद
Ambala News in Hindi

अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन से संदिग्ध पाकिस्तानी गिरफ्तार, कई सिम और मोबाइल बरामद
पुलिस ने संदिग्ध पाकिस्तानी को 10 की रिमांड पर लिया है

दस्तावेज जांचने पर यह पता लगा कि इस संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक अली मुर्तजा असगर के पास अम्बाला का वीजा नहीं था जबकि हिंदुस्तान के कुछ अन्य शहरों का वीजा मिला है.

  • Share this:
अम्बाला(Ambala) की सीआईए-2 पुलिस ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी (Pakistani) नागरिक अली मुर्तजा असगर को केंट रेलवे स्टेशन के पास से 14 अगस्त की रात को गिरफ्तार किया है. 15 अगस्त को उसे स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करके उसका 10 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है. पुलिस ने उसके खिलाफ फॉरन एक्ट और सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उससे तहकीकात शुरू कर दी है. पकड़े गए संदिग्ध के पास से पुलिस को एक मोबाइल और कुछ सिम ओर एक बैग बरामद हुए हैं.

अम्बाला केंट एक महत्वपूर्ण सेना छावनी होने के साथ साथ यहां महत्वपूर्ण एयरबेस हैं जहां पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई की पैनी निगाह बनी रहती है. स्वतत्रंता दिवस के हाईअलर्ट के चलते पुलिस की चेकिंग भी बारीकी से हो रही थी उसी चेकिंग के चलते पुलिस की सीआईए टीम ने पाकिस्तानी को पकड़ा. अम्बाला के पुलिस अधीक्षक अभिषेक  जोरवाल ने बताया कि पुलिस के सीआईए-2 स्टाफ और उन्हें सूचना मिली कि कोई संदिग्ध व्यक्ति रेलवे स्टेशन से सेना क्षेत्र में घुसने की फिराक में हैं, जिसने काले रंग की लोअर ओर टी-शर्ट पहन रखी है.

पुलिस संदिग्ध पाकिस्तानी से पूछताछ कर रही है




इस सूचना पर सीआईए-2 सतर्क हो गया और उसने इस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया. तलाशी के दौरान पुलिस को इसके पास से एक मोबाइल, कुछ सिम ओर एक बैग बरामद हुआ. इसके दस्तावेज जांचने पर यह पता लगा कि इस संदिग्ध पाकिस्तानी नागरिक अली मुर्तजा असगर के पास अम्बाला का वीजा नहीं था जबकि हिंदुस्तान के कुछ अन्य शहरों का वीजा मिला है.
10 दिन के रिमांड पर लिया

पुलिस अधीक्षक जोरवाल के मुताबिक पूछताछ करने पर संदिग्ध ने बताया कि वे हैदराबाद भी गया था, इसने फॉरनर एक्ट के उललंघन किया है, जिस कारण इसे हिरासत में लेकर अदालत में पेश करके उसका 10 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया है. सीआईए-2 पुलिस उसे लेकर छानबीन के लिए हैदराबाद ओर सिकंदराबाद गई हुई है.

फेसबुक पर भारतीय महिलाओं से दोस्ती

जोरवाल के मुताबिक इसके पास जो सिम बरामद हुए हैं वो कुछ ऐसी भारतीय महिलाओं के नाम पर है जिनकी दोस्ती इससे फेसबुक पर हुई थी. इस बात की भी गहन जांच की जा रही है. पुलिस को शक है कि इसके पास से मिले तीन सिम यह पाकिस्तान में न देता हो. इसके पास ओर कोई अन्य दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है लेकिन पुलिस यह भी जानकारी ले रही है कि यह अम्बाला में किससे मिलने आया था और किस किस से मिला.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के एक और बाबा पर यौन शोषण का केस दर्ज, 10 से ज्यादा वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- VIDEO: लव जेहाद: अकिल शादीशुदा और बच्चों वाला है, पर हम शादी कर चुके हैं व खुश हैं : नेहा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज