प्‍लास्टिक फैक्‍टरी में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर राख
Ambala News in Hindi

प्‍लास्टिक फैक्‍टरी में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर राख
फैक्‍टरी में लगी भीषण आग को बुझाते फायर ब्रिगेड कर्मचारी.

हरियाणा के अंबाला जिले में नारायणगढ़ के पास गांव पंजलासा में गुरुवार देर रात नरेश प्लास्टिक फैक्टरी में भीषण आग लग गई.

  • Share this:
हरियाणा के अंबाला जिले में नारायणगढ़ के पास गांव पंजलासा में गुरुवार देर रात नरेश प्लास्टिक फैक्टरी में भीषण आग लग गई. इसमें फैक्टरी की दो गाड़ि‍यां, मोटरसाइकिल व मशीनें जलकर राख हो गईं. आग लेबर क्‍वार्टर तक फैल गई, जिससे मजदूरों का भी सभी समान जलकर खाक हो गया.

जानकारी अनुसार गांव पंजलासा के पास नरेश प्लास्टिक वर्क्‍स नाम की फैक्टरी में प्लास्टि‍क की बोतलें व अन्य वेस्‍ट को पिघला कर प्लास्टिक का सामान बनाया जाता है. दीवाली की देर रात को फैक्टरी के मजदूरों ने मालिक को सूचना दी कि फैक्टरी में आग लग गई है. उन्होंने फैक्टरी पहुंच कर दमकल विभाग को सूचना दी. तब तक आग फैक्टरी के अगले हिस्से में ही लगी हुई थी.

फैक्‍टरी मालिक राम कुमार का आरोप था कि दमकल विभाग की एक गाड़ी आधे घंटे बाद और दूसरी एक घंटे बाद आई. जब उन्होंने आग पर कुछ काबू पाया तो पानी खत्म हो गया. इसके बाद गाड़ि‍यों को शहजादपुर से पानी लाना पड़ा. इस बीच आग ने पूरी फैक्‍टरी को चपेट में ले लिया और वह मजदूरों के क्‍वार्टरों तक फैल गई और उनका भी समान जलकर राख हो गया. मौके पर उस समय कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद नहीं था.



उन्‍होंने बताया कि इस आग से फैक्टरी की कम्‍प्रेशन मशीन, प्लास्टिक के सामान से भरी दो गाड़ि‍यां, एक बाइक और गोदाम में रखा कच्चा सामान सबकुछ जलकर राख हो गया. आग को बुझाने में मजदूरों के पैर भी जल गए, लेकिन वे कुछ भी नहीं बचा सके. आग से 20 लाख के प्लास्टिक के माल सहित करीब 80 लाख का नुकसान हुआ है.
राम कुमार ने आरोप लगाया कि जेई को फोन करने के बाद भी पानी उपलब्‍ध नहीं करवाया गया. उन्‍होंने दमकल अधिकारियों पर लापरवाही और दुर्व्‍यवहार का आरोप भी लगाया. उन्‍होंने कहा कि यदि दमकल विभाग सही समय पर कार्य करता तो उनका इतना नुकसान नहीं होता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज