vidhan sabha election 2017

घने कोहरे ने थामी गाड़ि‍यों की रफ्तार, यात्री हो रहे परेशान

ETV Haryana/HP
Updated: November 14, 2017, 11:00 PM IST
घने कोहरे ने थामी गाड़ि‍यों की रफ्तार, यात्री हो रहे परेशान
घने कोहरे के बीच अंबाला के बस स्‍टैंड पर परेशान होते यात्री.
ETV Haryana/HP
Updated: November 14, 2017, 11:00 PM IST
उत्तर भारत में लगातार पड़ रहा घना कोहरा लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है. हरियाणा के अंबाला में कोहरे ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. कोहरे के कारण गाड़ि‍यों की रफ्तार भी थम गई है, जिसके कारण यात्रियों और वाहन चालकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है.

अंबाला में क्या रेल तो क्या सड़क से सफर करने वाले यात्री, हर जगह लोग कोहरे की मार झेल रहे हैं. अंबाला छावनी बस अड्डे पर लंबी दूरी का रूट तय करने वाले हरियाणा रोडवेस के बस ड्राइवर और कंडक्टर ने बताया कि घने कोहरे की वजह से उन्हें गाड़ी चलाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

गाड़ी चलाने के लिए बहुत आराम से दूसरे या तीसरे गेयर में ही गाड़ी चलानी पड़ रही है, जिसकी वजह से समय सारणी में भी उतार-चढ़ाव हो रहा है. उन्‍होंने बताया कि कोहरे के कारण सवारियां भी बहुत कम मिल रही हैं और जो मिल रही हैं, उन्‍हें कोहरे के कारण अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी होती है. इससे उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

घना कोहरा और कोहरे में सड़क मार्ग से सफर करना लोगों के लिए भी खासा जोखिम भरा है. यात्री भी मानते हैं कि बस चलाने वाले चालक-परिचालक इस घने कोहरे में जोखिम उठाकर ही बस चलाते हैं, इसलिए सरकार को भी चाहिए कि इन बसों पर पीले स्टीकर और अन्य ऐसे साधन उपलब्ध कराए जाएं ताकि बस में सफर कर रहे लोगों का जोखिम कुछ कम हो सके.
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर